Move to Jagran APP

श्रमिकों को लेकर Haryana से Bihar जा रही बस पलटी, 20 से ज्‍यादा घायल

हरियाणा से बिहार जा रही बस कुरुक्षेत्र में पलट गई। इसमें करीब 70 श्रमिक बैठे थे। हादसे में करीब 20 लोग घायल हो गए। हादसे की वजह बस से चालक का संतुलन खोना बताया जा रहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:17 PM (IST)
श्रमिकों को लेकर Haryana से Bihar जा रही बस पलटी, 20 से ज्‍यादा घायल
श्रमिकों को लेकर Haryana से Bihar जा रही बस पलटी, 20 से ज्‍यादा घायल

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। यमुनानगर से बिहार जा रही बस का लाडवा के गांव बड़शामी के समीप संतुलन बिगड़ गया। जिससे बस पलट गई और बस में सवार लगभग 20 लोग घायल हो गए। घायलों को गांव बड़शामी के ग्रामीणों व राहगीरों ने बस से बाहर निकाला। इसकी सूचना थाना लाडवा पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एंबूलेंस की मदद से ज्यादा गंभीर लोगों को अस्पताल में पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक किसी की मौत की सूचना नहीं है। हादसे के बाद लाडवा-यमुनानगर मार्ग पर जाम लग गया। 

loksabha election banner

बस में सवार लोगों ने पुलिस को बताया कि वे यमुनानगर व आसपास के क्षेत्र में रह रहे हैं। सोमवार को वे लोग बिहार जा रहे थे। बस में सवार लोग बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। प्राइवेट बस से वे अपने परिवार व बच्चों के साथ सायं रवाना हुए थे। जैसे ही बस लाडवा के गांव बड़शामी के समीप पहुंची तो तेज गति के कारण चालक अपना संतुलन खो बैठा, जिससे बस सड़क किनारे पलट गई। बस पलटते ही हाहाकार मच गया। बस सवार लोगों की चीख-पुकार सुन कर गांव बड़शामी के लोग उसे और दौड़े। ग्रामीणों ने बस से लोगों को बाहर निकाला। वहीं कुछ लोग स्वयं बस से बाहर आ गए। 

kurukshetra bus accident

बस में 70 से अधिक सवारी थी 

यमुनानगर से श्रमिकों को लेकर बिहार जा रहा बस चालक नियमों को ताक पर रखे हुए था। सरकार की ओर से बसों में 30 यात्रियों को ले जाने की अनुमति है, जबकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस में 70 से अधिक यात्री थे। इनमें श्रमिकों के परिवार व बच्चे भी शामिल थे। श्रमिकों को रात के अंधेरे में लेकर जाने का निर्णय लिया, ताकि सुबह होते-होते हरियाणा व दिल्ली को पार करने की फिराक में था। बस में सवार नरेश साहनी, महेश साहनी, कमल, वीरेंद्र व सन्नी ने पुलिस को बताया कि प्राइवेट बस चालक बस को लापरवाही से चला रहा था, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। 

चीख-पुकार सुनते ही बस की और दौड़े ग्रामीण 

बस के पलटते ही चीख-पुकार मच गया। चीख-पुकार सुन कर ग्रामीण बस की ओर दौड़े। ग्रामीणों व राहगीरों की मदद से समय पर श्रमिकों को बाहर निकाला। घायलोंं को सीएचसी लाडवा ले जाया गया। हादसे के बाद जीटी रोड पर लंबा जाम भी लग गया।  

पहले गंभीर घायलों को भेजा अस्पताल

सूचना मिलते ही थाना लाडवा प्रभारी राजपाल पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दो एंबुलेंस की मदद से घायलों को लाडवा के अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक बस में लगभग 60 लोग सवार थे, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गंभीर रूप से घायलों को पहचान कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं कुछ निजी वाहन चालकों ने भी अपने वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया है।

जीटी रोड पर बाल-बाल बचे थे श्रमिक 

गत दिनों जीटी रोड पर ट्रैफिक थाने के पास श्रमिकों से भरी एक बस में तकनीकी खामी के चलते आग लग गई थी। हाईवे पुलिस के जवानों की सतर्कता के चलते बड़ा हादसा होने से टला था। बताया जा रहा है कि श्रमिक लॉकडाउन के दौरान बस में लुधियाना से उत्तर प्रदेश के बहराइच अपने गांव जा रहे थे। बस इंजन में आग लग गई थी। कुछ ही देर में आग ने लपटों का रूप ले लिया था। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। हाईवे पुलिस ने लोगों को शाम का खाना खिलाकर आगे रवाना किया था। 

पुलिस कर रही जांच : राजपाल

थाना लाडवा प्रभारी राजपाल ने बताया कि पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। घायलों को इलाज अस्पताल में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.