पूंडरी/कैथल, जेएनएन। कैथल जिले के गांव करोड़ा में रिश्‍तों को शर्मसार करने वाले घटना सामने आई है। जमीन विवाद को लेकर सगे चाचा और उसके दो लड़कों पर अपने ही चचेरे भाई को जबरदस्ती जहर पिलाकर मारने का आरोप है। मृतक के छोटे भाई ने अपने चाचा और उसके दोनों बेटों पर आरोप लगाते हुए पुलिस को इस बारे में शिकायत दी है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इस संबंध में पुलिस को दी शिकायत में जयपाल पुत्र मांगेराम निवासी करोड़ा ने कहा कि वो खेतीबाड़ी का कार्य करता है और जरनैल उसका बड़ा भाई था।

जयपाल के अनुसार उसके दादा धीरजा राम ने दो किल्ले जमीन अपने हिस्से की रखी हुई, जिसमें एक किल्ले की वसीयत उसके पिता मांगे राम और दूसरे किल्ले की वसीयत उसके चाचा बीरा राम के लड़के रामनिवास और सुभाष के नाम करवा दी। करीब एक साल पहले उसके दादा की मृत्यु हो गई और दादा की मौत के बाद उसके चाचा के लड़कों ने दोनों किल्ले अपने पास रख लिए।

शिकायतकर्ता का कहना है कि इस संबंध में 24 मई को गांव में पंचायत भी हुई और उन्होंने अपने चाचा से अपने पिता के नाम का एक किल्ला देने की मांग की, लेकिन उसके चाचा के लड़कों ने मना कर दिया। आरोप है कि सोमवार को उसका बड़ा भाई जरनैल जब घर आया तो घर आते ही घर की दहलीज पर ही गिर गया।

पूछने पर उसने बताया कि खेतों में उसके चाचा बीरा राम व उसके लड़के सुभाष व रामनिवास ने उसे जबरदस्ती जहर पिला दिया। इतना कहकर वो बेहोश हो गया। इलाज के लिए वे उसे कैथल के प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां उसने दम तोड़ दिया। इस बारे में थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया और पुलिस जांच कर रही है। मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस