Move to Jagran APP

अंबाला में कोरोना संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड,13 की मौत, 608 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

अंबाला में कोरोना संक्रमण का कहर टूटा है। एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ केस सामने आए। कोरोना से 13 लोगों की मौत हो गई है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने तोड़े रिकॉर्ड। एक दिन में 608 संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 01:39 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 01:39 PM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड,13 की मौत, 608 लोगों में संक्रमण की पुष्टि
अंबाला में कोरोना संक्रमण की वजह से 13 की मौत।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना महामारी की चपेट में आए 7 पुरुष और 8 महिलाओं की मंगलवार को अलग अलग अस्पतालों में मौत हो गई। जिले में तेरह मौतें पहली बार हुई है। इन सभी को सांस लेने में परेशानी थी, चिकित्सक ऑक्सीजन सपोर्ट पर मरीजों का इलाज कर रहे थे।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों के शवों का कोविड गाइड लाइन के मुताबिक अलग अलग श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार कराने के लिए नगर निगम और नगर परिषद की टीम को सौंप दिया। एक दिन में पॉजिटिव मरीजों की संख्या का अबतक का रिकार्ड टूट गया और संक्रमिता होने वालों की संख्या 608 होने के साथ जिले में अब मरीजों की संख्या 4109 हो गई है। इसमें 3539 मरीज होम आइसोलेट हैं जबकि 147 संक्रमितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना की दूसरी लहर में अंबाला शहर की 38 वषीया महिला, 65 वर्षीय पुरुष, शहर के सेक्टर-7 से 80 वर्षीया बुजुर्ग महिला, आनंदनगर अंबाला छावनी की 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला, गरनाला से 52 वर्षीय पुरुष, 40 वर्षीय महिला, अंबाला शहर पालिका विहार से 74 वर्षीय बुजुर्ग, रंजीत नगर अंबाला शहर से 58 वर्षीय पुरुष, सुभाष नगर अंबाला शहर से 57 वर्षीय महिला, शहजादपुर से 45 वर्षीय महिला, मुलाना से 68 वर्षीय बुजुर्ग पुरुष, अंबाला शहर से 44 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई।

पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर से 253, अंबाला छावनी से 95, चौड़मस्तपुर से 112, नारायणगढ़ से 27, बराड़ा से 24, शहजादपुर से 67 और मुलाना से 25 लोग शामिल हैं। सिविल सर्जन अंबाला डा. कुलदीप सिंह ने आम जन से अपील किया है कि वह अच्छी क्वालिटी का थ्री लेया अथवा एन 95 मास्क का ही इस्तेमाल करें। जितना हो सके घर पर ही रहे अगर बहुत जरूरी है तो घर से निकलते समय मास्क लगाए रखें।

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.