Move to Jagran APP

हरियाणा में एक और रिश्‍वतकांड, कुरुक्षेत्र में समझौता कराने की एवज में रिश्‍वत लेता एएसआएई रंगे हाथ पकड़ा

हरियाणा में रिश्‍वत लेने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। विजिलेंस की टीम लगातार ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे भेज रही। अब कुरुक्षेत्र में लेन-देन के मामले में समझौता कराने के नाम पर छह हजार रुपये की रिश्वत लेते एएसआई को गिरफ्तार किया।

By Satvinder Singh GirnEdited By: Anurag ShuklaPublished: Wed, 28 Sep 2022 10:57 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 10:57 AM (IST)
हरियाणा में एक और रिश्‍वतकांड, कुरुक्षेत्र में समझौता कराने की एवज में रिश्‍वत लेता एएसआएई रंगे हाथ पकड़ा
पानीपत से रिश्‍वत लेते एएसआई को पकड़ा गया।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। राज्य चौकसी ब्यूरो कुरुक्षेत्र की टीम ने लेन-देन के मामले में समझौता कराने के नाम पर छह हजार रुपये की रिश्वत लेते पिहोवा शहर थाना पुलिस के एएसआइ को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित से रिश्वत की रकम बरामद हुई है। वह अदालत परिसर में ही रिश्वत के पैसे ले रहा था। मामले को निपटाने के लिए एएसआइ ने 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने नौ हजार रुपये आरोपित को पहले दे दिए थे। मंगलवार को छह हजार रुपये देने थे। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपित को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

राज्य चौकसी ब्यूरो कुरुक्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक जोगिंद्र सिंह ने बताया कि चीका (कैथल) के वार्ड नंबर 17 निवासी संजू ने राज्य चौकसी ब्यूराे को शिकायत दी थी कि उसका पिहोवा शहर थाना पुलिस में लेन-देन का मामला चल रहा है। इस मामले की जांच पिहोवा शहर थाना पुलिस के एएसआइ जयभगवान के पास है। आरोपित ने इस मामले में 70 हजार रुपये में समझौता कराने की बात कही। इसके लिए एएसआइ जयभगवान ने उससे 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

आरोपित ने उससे नौ हजार रुपये पहले ले लिए थे, बाकि छह हजार रुपये आरोपित को देने थे। राज्य चौकसी ब्यूरो के निरीक्षक जोगिंद्र सिंह ने मामले के बारे में उपायुक्त शांतनु शर्मा को बताया। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत सिंह मलिक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लिपिक विजय कुमार को सहायक गवाह बनाया। उन्होंने पूरी तैयारी कर शिकायतकर्ता को छह हजार रुपये के 500-500 रुपये के नोट छोटे हस्ताक्षर कर व रंग लगाकर दिए।

आरोपित एएसआइ जयभगवान ने शिकायतकर्ता को पैसे देने के लिए पिहोवा अदालत परिसर में बुलाया। शिकायतकर्ता ने आरोपित एएसआइ को रुपये दे दिए। उसके साथ सहायक गवाह विजय कुमार भी मौजूद था। इसके तुरंत बाद राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम को इशारा कर दिया। टीम ने एएसआइ जयभगवान को पकड़ लिया और उससे हस्ताक्षर किए छह हजार रुपये बरामद हुए। उसके हाथ धुलवाए तो पानी का रंग लाल हो गया। आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। राज्य चौकसी ब्यूरो के निरीक्षक जोगिंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.