Move to Jagran APP

दूध का बूथ हटवा खुलवाया शराब ठेका, विरोध

एचएसवीपी ने सेक्टर-18 में ग्रीन बेल्ट से गत माह हटवाया था ठेका और बूथ सेक्टरवासियों की शिकायत पर पहुंचे जेई ने भी माना गलत तरीके से खोला गया ठेका।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 06:33 AM (IST)
दूध का बूथ हटवा खुलवाया शराब ठेका, विरोध
दूध का बूथ हटवा खुलवाया शराब ठेका, विरोध

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने गत महीने जीटी रोड टोल प्लाजा के पास से शराब का ठेका और दूध बूथ हटवाया था। अब उसी जगह दस कदम पीछे शराब का ठेका रखवा दिया। सेक्टरवासी अब इसके विरोध में उतर आए हैं। उन्होंने एचएसवीपी के अधिकारियों की शह पर इस तरह के कब्जे करने का आरोप लगाया है। शराब का ठेका खुलने से महिलाओं और छात्राओं का बसों का इंतजार करना भारी पड़ गया है।

loksabha election banner

हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सुनील बिझौल और ब्लॉक समिति पानीपत के चेयरमैन राजेश बड़ौली बृहस्पतिवार को शराब के ठेके के विरोध में खुलकर सामने आए। उन्होंने कहा कि सेक्टर-18 जीटी रोड पर पेड़ों के नीचे बुजुर्ग दिन के वक्त आराम करते थे और टोल प्लाजा पर वाहनों का इंतजार करने वाले राहगीर और महिलाएं वाहनों का इंतजार करती थीं। ठेकेदार ने बुधवार को पेड़ों के नीचे शराब का ठेका लगा दिया। उनके विरोध के बाद भी ठेकेदार ने ठेका लगा दिया।

अधिकारी एक-दूसरे पर टालने लगे मामला

सुनील बिझौल ने बताया कि एक्साइज विभाग और सेक्टर-13-17 थाना पुलिस को सूचना दी। दोनों ने मौके पर आकर जांच की। ठेकेदार ने उनको बताया कि यह जगह हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने उपलब्ध कराई है। इसके बाद पुलिस और एक्साइज विभाग अधिकारियों ने अपने हाथ खड़े कर लिए। उन्होंने बृहस्पतिवार को प्राधिकरण के ईओ योगेश रंगा से फोन पर बात की तो उन्होंने चंडीगढ़ मुख्यालय जाने का जवाब दिया। इसके बाद जेई रामपाल ने मौका मुआयना किया। उन्होंने इस बारे में रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी।

ग्रीन बेल्ट को कब्जा मुक्त करने की उठ रही आवाज

सेक्टर-18 आरडब्ल्यूए के प्रधान गुरदीप ग्रीन बेल्ट को कब्जा मुक्त कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने गत दिनों खुद आगे आकर आधी रात को कब्जा हटवाया था। वहीं एनजीटी को इसकी शिकायत दी थी। उनका आरोप है कि प्राधिकरण अधिकारी शिकायतों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करते।

वर्जन :

सेक्टर-18 में टोल प्लाजा के पास गलत तरीके से खराब का ठेका रखने की सूचना मिली थी। मौका मुआयना करने पर ठेके के कारिदे मिले। उनसे ठेकेदार का नंबर भी मांगा, लेकिन उनको नंबर नहीं दिया। ठेका गलत तरीके से लगाया गया है। इसकी रिपोर्ट ईओ को दे दी है।

रामपाल, जेई, एचएसवीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.