पानीपत, जेएनएन। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के डाक्टर सहित दो और आरोपितों को क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) ने गिरफ्तार किया है। आरोपित डा.योगेश उत्तर प्रदेश के जिला शामली के हसनपुर का रहने वाला है। दूसरा आरोपित सेक्टर छह का दिलबाग है। बीएएमएस डा. योगेश बरसत रोड स्थित एक गोशाला की डिस्पेंसरी पर नौकरी करता है। दिलबाग का खन्ना रोड पर दवा के होलसेल का काम है।

सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि सेक्टर 13-17 के गौरव जैन ने पूछताछ में बताया था कि वह चार रेमडेसिविर इंजेक्शन डा. योगेश से खरीद कर लाया था। एक इंजेक्शन पर डाक्टर को दो हजार रुपये का कमीशन देना था। आरोपित डा. योगेश को बरसत रोड से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में योगेश ने बताया कि वह 25 इंजेक्शन सेक्टर-छह के दिलबाग से खरीद कर लाया था। मंगलवार शाम को दिलबाग को गिरफ्तार किया गया। बुधवार को दिलबाग को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं पुलिस ने आरोपित गौरव जैन को अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

प्रदीप से दिलबाग 60 इंजेक्शन खरीद कर लाया था

पुलिस पूछताछ में दिलबाग ने बताया कि नकली इंजेक्शन गिरोह के सरगना सेक्टर 13-17 के प्रदीप से वह 60 रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीद कर लाया था। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित दिलबाग से पूछताछ करेगी कि उसने किन-किन लोगों को कितने रुपयों में इंजेक्शन बेचे हैं। आरोपित प्रदीप चार दिन की पुलिस रिमांड पर है। गिरोह के सदस्य 15 से 30 हजार रुपये में इंजेक्शन बेचते थे।

11 आरोपितों की हो चुकी है गिरफ्तारी

पुलिस की जांच ज्यों-ज्यों आगे बढ़ रही है, त्यों-त्यों नकली इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्त में आते जा रहे हैं। अभी तक पांच गिरोह के सरगना सहित 11 आरोपित पुलिस के शिकंजे में फंस चुके हैं। उसमें सरगना सेक्टर 13-17 निवासी प्रदीप, उसका भानजा गुरुनानकपुरा का सुमित, कलंदर चौक का केशव, ताजपुर का सुनील, मेडिकल स्टोर संचालक माडल टाउन का मनोज, लाल पैथ लैब का एरिया मैनेजर इमरान, शिवनगर का हिमांशु और उसका जीजा सेक्टर 13-17 का आशीष, सेक्टर 13-17 का गौरव जैन, डा. योगेश व सेक्टर-6 का दिलबाग शामिल है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021