Move to Jagran APP

भाकियू नेताओं को न्यायालय ने मंगलवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए बुधवार को मोहड़ा जा रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अंबाला जोन के प्रधान बलकार सिंह रामनगर ब्लॉक प्रधान लाल सिंह चकचानपुर व भाकियू नेता कुलदीप चकचानपुर को कल पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 08:00 AM (IST)
भाकियू नेताओं को न्यायालय ने मंगलवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा
भाकियू नेताओं को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेजा

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए बुधवार को मोहड़ा जा रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) अंबाला जोन के प्रधान बलकार सिंह रामनगर, ब्लॉक प्रधान लाल सिंह चकचानपुर व भाकियू नेता कुलदीप चकचानपुर को कल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिन्हें न्यायालय ने मंगलवार तक के लिए कुरुक्षेत्र जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने आज दोपहर बाद तीनों किसान नेता को बाबैन में कार्यकारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट रुपिंद्र सिंह की अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें मंगलवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में कुरुक्षेत्र जेल में भेज दिया गया है। बता दे कि उपरोक्त भाकियू नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में किसानों ने बाबैन थाना के बाहर भी जोरदार प्रदर्शन भी किया था।

भाकियू नेता बलकार सिंह रामनगर ने कहा कि सरकार चाहे जितने मर्जी हिटलरी हथकंडे अपना ले, भाकियू अपना आंदोलन तब तक जारी रखेगी, जब तक कि सरकार किसानों की मांगों को मान नहीं लेती। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। जिनके हितों से हो रहे खिलवाड़ को भाकियू कदापि सहन नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि वे अपराधी नहीं है। लेकिन पुलिस उनके साथ अपराधियों जैसा बर्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि उनको कल से गैर कानूनी तरीके से बाबैन थाना के लॉकअप में बंद रखा गया है। उन्होंने कहा कि थाने के लॉकअप में साफ सफाई न होने व भारी बदबू के कारण उन्होंने बड़ी मुश्किल से लॉकअप में रात गुजारी है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ जितनी ज्यादा सख्ती बरतेगी। किसान आंदोलन उतना ही अधिक मजबूत होकर उभरेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.