Move to Jagran APP

कबूतरबाजी में फंसा भाजपा नेता, अमेरिका में नौकरी दिलाने का ठेका ले ठगे लाखों Panipat News

अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर 43 लाख रुपये ठगे। भाजपा नेता बलवान शर्मा सहित चार पर केस दर्ज किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 03:43 PM (IST)
कबूतरबाजी में फंसा भाजपा नेता, अमेरिका में नौकरी दिलाने का ठेका ले ठगे लाखों Panipat News
कबूतरबाजी में फंसा भाजपा नेता, अमेरिका में नौकरी दिलाने का ठेका ले ठगे लाखों Panipat News

पानीपत, जेएनएन। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता अहर गांव के बलवान शर्मा ने बेटे और गांव के दो लोगों के साथ मिलकर अपने गांव की दोस्त के नाबालिग पोते को अमेरिका में भेजने का झांसा देकर 35 लाख रुपये की कीमत की एक एकड़ जमीन और आठ लाख रुपये ठग लिये। पीडि़त अभी भी अमेरिका की जेल में बंद है। बलवान शर्मा, उसके भाई व बेटे के खिलाफ थाना सदर में भी शिमला मौलाना के सलिंद्र ने धोखाधड़ी का केस कर रखा है। इस मामले में पंचायत में समझौता हो चुका है, लेकिन कानूनी रूप से पिंड नहीं छूटा है। 

loksabha election banner

अहर गांव रमेश कुमार ने एसपी को शिकायत देकर आरोप लगाया कि बलवान शर्मा 16 साल से कई हजार युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अवैध रूप से भेज चुका है।  उनके पिता सुल्तान ङ्क्षसह की बलवान शर्मा के साथ दोस्ती थी। बलवान ने पिता को बताया कि वह पोते 17 वर्षीय अंकित को अमेरिका में भिजवा देगा।

अमेरिका जेल में बंद पीडि़त

पिता ने रुपये न होने की बात कही तो बलवान शर्मा ने एक एकड़ जमीन अपने नाम करवा ली और कहा कि अंकित दो-तीन साल में रुपये कमाकर जमीन भी छुड़ा लेगा।  17 जून 2018 को बलवान ने अंकित को अमेरिका में भेज दिया। जनवरी 2019 में बलवान ने उसे बताया कि अंकित बालिग हो गया है और अमेरिका की जेल में है। अंकित को जेल से छुड़वाने के लिए 10 से 11 लाख रुपये खर्च होंगे। 

अब जान से मारने की दी धमकी

मान मनौव्वल करवाने के बाद भी बलवान ने आठ लाख रुपये ले लिये। बेटे को जेल से नहीं छुड़वाया। रास्ते में बेटे का पासपोर्ट व दस्तावेज बलवान के बेटे प्रदीप, उसके सहयोगी गांव के ही वीरेंद्र व राजा ने ले लिये थे। आरोपित गांव में हैं और रुपये मांगने पर धमकी देते हैं।  आरोपितों से उसे व स्वजनों का जान का खतरा है। उरलाना चौकी प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि उक्त आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

बेटा जेल में परेशान है, नहीं मिल रही मदद

रमेश कुमार ने बताया कि बेटे अंकित से फोन पर बात होती है। बेटा जेल में परेशान है। बार-बार रिहाई की गुहार लगा रहा है। उसे मदद नहीं मिल रही है। उसकी जमीन व रुपया भी बलवान शर्मा ने ले लिया है। बेटा भी जेल में सड़ रहा है। 

धार्मिक संस्थाओं में देते थे दान, और भी पीडि़त सकते हैं सामने 

ग्रामीणों का कहना है कि बलवान शर्मा गोशालाओं और धार्मिक संस्थाओं में दान देते थे। लोग उन्हें सम्मान की नजर से देखते थे। वे कबूतरबाजी में फंसे हैं। इससे ग्रामीण अचंभित हैं। वहीं सीआइए-टू के पास जींद, कैथल, करनाल, उचाना सहित कई जगहों से पीडि़त फोन पर बता रहे हैं कि उनके साथ भी विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई है।

ठगी के आरोपित बलवान शर्मा के नाम है आठ एकड़ जमीन

शिमला मौलाना दांव के दो सगे भाइयों को अमेरिका और कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख रुपये ठगने के आरोपित भाजपा के कार्यकर्ता अहर गांव के बलवान शर्मा के नाम एक एकड़ जमीन है। उसके भाई सोहनलाल व बेटे प्रदीप के नाम करीब छह-छह एकड़ जमीन है। पुलिस पांच दिन के रिमांड के बाद भी बलवान शर्मा की निशानदेही पर आरोपित सोहनलाल व प्रदीप को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। सीआइए-टू प्रभारी छबील  सिंह ने बताया कि बलवान शर्मा, उसके भाई व बेटे की संपत्ती का पता लगाया जा रहा है। बृहस्पतिवार को आरोपित बलवान शर्मा को अदालत में पेश किया जाएगा। शिमला मौलाना के सलिंद्र ने पुलिस को शिकायत दी कि बलवान शर्मा ने भाई सोहनलाल व बेटे प्रदीप के साथ मिलकर उसे अमेरिका और उसके भाई बलिंद्र को कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख रुपये ठग लिये। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.