Move to Jagran APP

करनाल आतंकी मामले में बड़ा खुलासा, फर्जी आरसी तैयार कर आतंकियों को बेचते थे गाड़ियां

करनाल आतंकी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपित फर्जी आरसी तैयार कर आतंकियों को गाड़ियां बेचते थे। पुलिस ने इस मामले में खरड़ के रहने वाले संदीप को भी गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य आरोपित माने जा रहे मेरठ का पवन अब भी फरार चल रहा है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:06 PM (IST)
करनाल आतंकी मामले में बड़ा खुलासा, फर्जी आरसी तैयार कर आतंकियों को बेचते थे गाड़ियां
खरड़ का रहने वाला संदीप भी गिरफ्तार।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर पकड़े गए आंतकियों से बरामद हुई फर्जी आरसी मामले में पुलिस लगातार कड़ियां जोड़ रही है। गिरफ्तार किए जा चुके अंबाला के मेहमदपुर वासी नितिन शर्मा को तीन दिन का रिमांड खत्म होने पर मंगलवार को फिर अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

prime article banner

वहीं उसके द्वारा किए गए खुलासा के बाद पुलिस ने खरड़ के रहने वाले सन्नी उर्फ संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उसे रिमांड पर लिया जाएगा, जिस दौरान आगे के नेटवर्क का राज खुलने की उम्मीद है। वहीं इस मामले मे मुख्य आरोपित माने जा रहे मेरठ के रहने वाले पवन कुमार को आज तक पुलिस शिकंजे में नहीं ले पाई है।

मेरठ में चलाता है वर्कशाप

हालांकि पुलिस उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन मंगलवार देर शाम तक पुलिस उसका सुराग नहीं लगा पाई। बता दें कि आरोपित पवन मेरठ में वर्कशाप चलाता है और वही मास्टरमाईंड माना जा रहा है। वह न केवल फर्जी आरसी बनवाता था बल्कि ऐसी गाड़ियां भी बिकवाता था। यह सब पूरे नेटवर्क के जरिए किया जा रहा था। 

फिरोजपुर के माखु से मिली फर्जी नंबर की ब्रेजा कार

बता दें कि पुलिस को पकड़े गए आतंकियों से दो फर्जी आरसी भी बरामद की गई थी। जो एक स्कार्पियो यमुनानगर की तो दूसरी ब्रेजा कार की पानीपत नंबर की थी। इन फर्जी आरसी के सहारे ही पंजाब में ये दो गाड़ियां चलाई जा रही थी। हालांकि मामला उजागर होते ही पंजाब पुलिस ने स्कार्पियो को बरामद कर लिया था, लेकिन अभी ब्रेजा कार की तलाश थी। तीन दिन के नितिन के रिमांड के दौरान पुलिस ने ब्रेजा कार भी बरामद कर ली है, जो फिरोजपुर के माखु में एक पार्किंग में खड़ी की हुई थी। 

नितिन व सन्नी मिलकर बेचते थे संदिग्ध गाड़ियां

पुलिस के अनुसार जांच में सामने आया है कि आरोपित नितिन शर्मा व खरड़, मोहाली का रहने वाला सन्नी उर्फ संदीप मिलकर फर्जी आरसी व इनसे संबंधित गाड़ियां बेचने का काम करते थे। आरोपित नितिन को जेल भेज दिया गया तो वहीं मंगलवार को भी पुलिस सन्नी उर्फ संदीप को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला है कि आरोपित नितिन व सन्नी दोनों मिलकर फरार आरोपित पवन से गाड़ियां खरीद कर यह जानते हुए भी कि इन गाड़ियां के नम्बरों के साथ छेड़छाड़ करके इनकी फर्जी आरसी तैयार की गई है आगे बेच देते थे। इसके लिए वे 40 हजार रुपये तक भी कमीश्न लेते थे।

जम्मू में रहते ही पवन के संपर्क में आया था नितिन, बिकवा चुका 70 से अधिक गाड़ियां

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित नितिन यमुनानगर में फर्जी आरसी बनाने का मामला दर्ज होने के बाद जम्मू फरार हो गया था। वहां रहते ही उसने आरोपित पवन द्वारा आनलाइन जारी किया विज्ञापन देखा तो उनका संपर्क हुआ। पवन ने बताया कि वह किसी भी गाड़ी के इंजन व चेसी नंबर बदलकर फर्जी आरसी तैयार कर देता है। इसके बाद नितिन ने भी आगे गाड़ी बिकवाने की जिम्मेदारी ले ली।

70 से अधिक गाड़ियां बिकवा दी

पुलिस के मुताबिक उसने खरड़ के संदीप से संपर्क किया और फिर दोनों ने जम्मू, पंजाब में 70 से अधिक ऐसी गाड़ियां बिकवा दी, जिनकी फर्जी आरसी पवन ने तैयार की थी। एक गाड़ी फौजी को भी बेच दी गई। हर गाड़ी के माडल अनुसार ही वह पवन से कमीश्न लेता था। यहीं नहीं नई गाड़ी लोन पर लेने के बाद उसे चोरी भी दिखा दिया जाता था, जिसके बाद उसकी फर्जी आरसी तैयार कर दोबारा बेच दी जाती थी।

आज फिर अदालत में पेश किए जाएंगे आरोपित आतंकी

तीन दिन के रिमांड के बाद आरोपित आतंकी गुरप्रीत व अमनदीप को बुधवार को फिर अदालत में पेश किया जाना है। पुलिस उन्हें फिर से रिमांड पर भी ले सकती है। जांच टीम उन्हें लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद के लिए रवाना हुई थी जबकि मंगलवार देर शाम तक नहीं लौटी थी। इससे पहले इन दोनों आरोपित भाईयों के अलावा भूपिंंदर व परमिंदर को 10 दिन के रिमांड के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.