कुरुक्षेत्र(शाहबाद), संवाद सहयोगी। 27 सितंबर को किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। किसान संगठनों ने देश के तमाम संगठनों, व्यापारियों और आम जनता से समर्थन की अपील की है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शाहबाद बार एसोसिएशन ने भारत बंद को समर्थन दिया है। एसोसिएशन के प्रधान अधिवक्ता संदीप टिवाना ने बताया कि उन्होंने 27 सितंबर सोमवार को अधिवक्ता पूर्ण रूप से किसानों की मांगों के समर्थन में काम नहीं करेंगे। वह किसानों की मांगों का पूरा समर्थन करते हैं।

मंडी पूरी तरह बंद रहेगी

सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान काला आहुजा ने भी कहा कि उन्होंने भारत बंद को समर्थन देने का निर्णय लिया है। इस दिन मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी। उन्होंने विशेष रूप से सरकार की ओर से सब्जी व फ्रूट पर मार्केट फीस व सैस लगाने के निर्णय की कड़ी आलोचना की है और इसका विरोध किया है। हरियाणा राज्य अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष उद्योगपति एवं शाहाबाद एसोसिएशन के प्रधान स्वर्णजीत सिंह बिट्टू कालड़ा ने कहा कि राज्य भर की अनाज मंडियों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद के आह्वान का निर्णय किया है। वह किसानों की न्यायोचित मांगों का समर्थन करते हैं। मंडियां बंद रहेंगी इसलिए किसान सोमवार को मंडी में फसल लेकर न आएं ताकि परेशानी से बच सकें।

व्यापारिक संस्थान व दुकानें बंद रहेंगी

भाकियू के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने नगर के सभी व्यापारिक संगठनों से कारोबार बंद रखने का आह्वान किया है और विश्वास यही होता है कि व्यापारिक संस्थान व दुकानें बंद ही रहेंगी। दुकानदार नेता विक्की खुराना ने कहा कि उनकी मार्केट चूड़ी बाजार व जगाधरी वाला कुआं बाजार बंद रहेगा। भारतीय स्टेट बैंक के स्टाफ एसोसिएशन कुरुक्षेत्र जिला के क्षेत्रीय सचिव वीरेंद्र ठुकराल ने कहा कि उनके बैंक में सामान्य दिनों की तरह कार्य होगा और उनका बैंक पूर्ववत खुला रहेगा।

Edited By: Rajesh Kumar