Move to Jagran APP

Bharat Bandh Today: परीक्षाओं पर बंद का असर, जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षाएं स्थगित

CRSU B.Ed Exam Update भारत बंद के दौरान सोमवार को जींद की चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में पहली और द्वितीय वर्ष की परीक्षा होनी थी। भारत बंद में जाम और प्रदर्शन को देखते हुए परिक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 09:29 AM (IST)
Bharat Bandh Today: परीक्षाओं पर बंद का असर, जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षाएं स्थगित
भारत बंद के कारण स्थगित हुईं पहली और द्वितीय वर्ष की परीक्षा।

पानीपत, जेएनएन। CRSU B.Ed Exam Update: 27 सितंबर को किसानों ने भारत बंद का एलान किया गया है। बंद को लेकर किसान संगठनों ने सुबह से ही जाम लगाना शुरू कर दिया। किसान संगठन बार-बार ये दावा कर रहे हैं कि भारत बंद शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा। इससे जनता को समस्या नहीं होगी। लेकिन भारत बंद का असर परीक्षाओं पर दिखा। सोमवार को जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बीएड की परीक्षा थी। ऐसे में छात्र असमंजस में है कि बंद के दौरान उनकी परीक्षा होगी या नहीं। सुबह करीब नौ बजे परीक्षा स्‍थगित करने का फैसला आया।

loksabha election banner

भारत बंद के बीच परीक्षा

किसानों की ओर से किए गए भारत बंद के आह्वान के बाद कई संगठन बंद के समर्थन में आए हैं। सार्वजनिक और निजी वाहनों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि वे जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें। लेकिन भारत बंद के ही दौरान सोमवार को पहली और द्वितीय वर्ष की परीक्षा होनी है। ऐसे में छात्र परीक्षा कैसे दें ये सबसे बड़ा सवाल था। सोमवार यानि 27 सितंबर को जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बीएड, बीएलएड, बीए और बीएससी के प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा होनी था। रजिस्‍ट्रार राजेश बंसल ने बताया कि परीक्षा स्‍थगित कर दी गई हैं।

परीक्षा को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार राजेश बंसल ने बताया कि परीक्षा को लेकर अभी कोई भी फैसला लिया गया है। परीक्षा नहीं होगी इस पर अंतिम फैसला सोमवार को सुबह नौ बजे ले लिया गया। भारत बंद के कारण जाम और प्रदर्शन हो रहे हैं। इस वजह से परीक्षा स्‍थगित कर दी गई।

आपको बता दें कि बीएड की पहले और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड में हो रही हैं। परीक्षा आफलाइन और आनलाइन दोनों मोड से हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.