पानीपत, जेएनएन। CRSU B.Ed Exam Update: 27 सितंबर को किसानों ने भारत बंद का एलान किया गया है। बंद को लेकर किसान संगठनों ने सुबह से ही जाम लगाना शुरू कर दिया। किसान संगठन बार-बार ये दावा कर रहे हैं कि भारत बंद शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा। इससे जनता को समस्या नहीं होगी। लेकिन भारत बंद का असर परीक्षाओं पर दिखा। सोमवार को जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बीएड की परीक्षा थी। ऐसे में छात्र असमंजस में है कि बंद के दौरान उनकी परीक्षा होगी या नहीं। सुबह करीब नौ बजे परीक्षा स्‍थगित करने का फैसला आया।

भारत बंद के बीच परीक्षा

किसानों की ओर से किए गए भारत बंद के आह्वान के बाद कई संगठन बंद के समर्थन में आए हैं। सार्वजनिक और निजी वाहनों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि वे जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें। लेकिन भारत बंद के ही दौरान सोमवार को पहली और द्वितीय वर्ष की परीक्षा होनी है। ऐसे में छात्र परीक्षा कैसे दें ये सबसे बड़ा सवाल था। सोमवार यानि 27 सितंबर को जींद के चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बीएड, बीएलएड, बीए और बीएससी के प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा होनी था। रजिस्‍ट्रार राजेश बंसल ने बताया कि परीक्षा स्‍थगित कर दी गई हैं।

परीक्षा को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार राजेश बंसल ने बताया कि परीक्षा को लेकर अभी कोई भी फैसला लिया गया है। परीक्षा नहीं होगी इस पर अंतिम फैसला सोमवार को सुबह नौ बजे ले लिया गया। भारत बंद के कारण जाम और प्रदर्शन हो रहे हैं। इस वजह से परीक्षा स्‍थगित कर दी गई।

आपको बता दें कि बीएड की पहले और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड में हो रही हैं। परीक्षा आफलाइन और आनलाइन दोनों मोड से हो रही है। 

Edited By: Rajesh Kumar