Move to Jagran APP

मुंबई और दिल्ली के बदमाशों से सावधान, हरियाणा में यूं लूट रहे

बदमाशों तक पहुंचने में नाकाब साबित हुए कानून के लंबे हाथ। 15 आपराधिक वारदातों को एक महीने में दिया अंजाम। दूसरे प्रदेश के हैंडलूम व्यापारी अब पानीपत में आने से भी अब घबराते हैं।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 12:58 PM (IST)
मुंबई और दिल्ली के बदमाशों से सावधान, हरियाणा में यूं लूट रहे
मुंबई और दिल्ली के बदमाशों से सावधान, हरियाणा में यूं लूट रहे

पानीपत, जेएनएन।  पुलिस अभी तक स्थानीय और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बदमाशों से निपट भी नहीं पाई थी कि मुंबई के ईरानी गैंग ने पुलिसकर्मी बनकर व्यापारियों को लूटा तो दिल्ली गैंग ने ठग लिया। दोनों गैंग ने मिलकर एक महीने में 15 वारदातों को अंजाम दिया। इन गैंगों का खौफ इतना रहा कि दूसरे प्रदेश के हैंडलूम व्यापारी शहर में आने से भी अब घबराते हैं। मुंबई गैंग के एक बदमाश लालू खानी को पंजाब के लुधियाना पुलिस ने पकड़ा। पानीपत पुलिस एक भी बदमाश को गिरफ्तार नहीं कर पाई। पुलिस ने दिल्ली गैंग के बदमाशों को सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर के जरिये पकड़ लिया था।

loksabha election banner

मुंबई गैंग - कंबल व्यापारी को धक्का देकर लूट ले गए 50 हजार
14 अक्टूबर मध्यप्रदेश के जिला मंदसौर के पिचसिला गांव के लक्ष्मीनारायण अमर भवन चौक पर कंबल खरीदने आए थे। सैनी धर्मशाला के पास दो बदमाशों ने खुद को सीबीआइ का अधिकारी बताकर बैग की चेकिंग की। लक्ष्मीनारायण ने मना किया तो उन्हें धक्का देकर 50 हजार रुपये लूटे और फरार हो गए।

केस: दो- किला थाने से 100 मीटर दूर नौकर से 45 हजार लूटे
21 अक्टूबर को किला थाने से 100 मीटर हलवाई हट्टा बाजार में नौकर कमल जैन जेवर लेकर ज्वैलर कुलदीप जैन की दुकान के बाहर पहुंचा, तभी दो बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर बैग की जांच कराने को कहा। बदमाश डायमंड की तीन अंगूठी और हार लूटकर भाग गए। तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

ये भी हुई वारदात

  • 28 सितंबर को आगरा के व्यापारी लक्ष्मीकांत व उनके बेटे सन्नी सौरव से अमर भवन चौक पर 66 हजार रुपये ठगे।
  • 29 सितंबर को अशोक नगर के पंकज चुघ से सुखदेव नगर में एक लाख रुपये की ठगी।
  • 1 अक्टूबर को पांच बदमाशों ने एसडी कॉलेज के पास सुनील हैंडलूम के सामने राजस्थान के जिला अजमेर के पुष्कर निवासी मोहम्मद इलियास से एक लाख रुपये ठग लिये।

दि‍ल्ली गैंग - हैंडलूम फैक्ट्री मालिक बताकर छह एसी व एलसीडी ठगे
27 अक्टूबर को जीटी रोड स्थित श्रीराम एजेंसी के मालिक अशोक गुप्ता के पास कार से दिल्ली गैंग के सरगना सचिन व उसके दो दोस्त आए। सचिन ने बताया कि उसने नौल्था में हैंडलूम की फैक्ट्री खोली है। संजय कॉलोनी बीएस गेस्ट हाउस किराये पर लेकर कार्यालय खोला है। दो लाख रुपये की कीमत के छह एसी व एलसीडी उसके कार्यालय में भेज दें। वहीं पर पेमेंट कर देंगे। गुप्ता ने एसी व एलसीडी कार्यालय में भेज दी। सचिन व उसके साथ एसपी व एलसीडी लेकर फरार हो गए। 

चार एसी व एलडीसी चुरा ले गए
30 अक्टूबर को सचिन अपने साथी के साथ आर्य कॉलेज रोड पर बंसल रेडियो कॉरपोरेशन शोरूम पर पहुंचा। दुकानदार योगेंद्र बंसल से चार एसी व एक एलसीडी खरीद ली। कार्यालय में पेमेंट देने की बात कही। सचिन ने कार्यालय में सामान रखवा लिया, लेकिन पेमेंट नहीं की। बाद में सचिन ने कार्यालय पर ताला लगाया और सामान को एक अन्य शोरूम पर बेच दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.