जागरण संवाददाता, पानीपत : अगर आप पर्यावरण संरक्षण में अच्छा काम कर रहे हैं, पौधे लगाने से लेकर इन्हें सहेजते भी हैं तो आप सच्चे मायने में हैं पर्यावरण मित्र। आप पानी की एक-एक बूंद बचाने के लिए जागरूक करते हैं, आप आने वाला कल भी बचा रहे हैं। समाज के इन्हीं प्रहरियों को दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया जाएगा। इन्हें पर्यावरण मित्र अवार्ड दिया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से चाहे, सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर, अगर आप पर्यावरण हित में काम करते हुए सभी को सजग कर रहे हैं तो अपने सद्प्रयासों को जागरण के साथ साझा करें। हम आपके इन कार्यों को प्रकाशित करेंगे। साथ ही, श्रेष्ठ प्रविष्टियों को अवार्ड भी दिया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही इंडियन आयल कारपोरेशन की पानीपत रिफाइनरी के सहयोग से यह कार्यक्रम किया जाएगा।

किसानों ने दिया बड़ा संदेश

पानीपत के किसानों ने इस बार बड़ा संदेश दिया है। फसल अवशेष जलाने की जगह इन्हें मिट्टी में दबाया। खाद की तरह इस्तेमाल किया। पराली को बेचकर आय बढ़ाई। पर्यावरण हितैषी ऐसे उन्नतिशील किसानों को भी सम्मानित किया जाएगा।

हमें इस नंबर पर संपर्क करें

आप हमें इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं : 8950874709, 8930300342। वाट्सएप पर फोटो भेज सकते हैं। दैनिक जागरण के कार्यालय, सेक्टर 29, पार्ट-2, प्लाट नंबर 10 में अपनी फाइल जमा करा सकते हैं।

Edited By: Jagran