Move to Jagran APP

गैगस्‍टर के घर बुलडोजर के जवाब में बंबीहा गैंग की धमकी, फेसबुक पर पोस्‍ट करके लिखा...वेट एंड वाच

विदेश में बैठे गैंगस्टर दिलेर कोटिया व उसके भाई तजिंदर का अवैध निर्माण जमींदोज करने पर बंबीहा गैंग ने धमकी दी। बंबीहा गैंग की फेसबुक पर धमकी सामने आने के साथ ही करनाल पुलिस ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी। एसपी ने कहा दोपहर तक करेंगे स्थिति स्पष्ट।

By Ashwani SharmaEdited By: Anurag ShuklaPublished: Sat, 01 Oct 2022 01:58 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 01:58 PM (IST)
गैगस्‍टर के घर बुलडोजर के जवाब में बंबीहा गैंग की धमकी, फेसबुक पर पोस्‍ट करके लिखा...वेट एंड वाच
गैंगस्‍टर की अवैध संपत्ति गिराए जाने के विरोध में बंबीहा गैंग की धमकी।

करनाल, जागरण संवाददाता। असंध हलके की पंचायत डेरा पिंडोरिया में विदेश में बैठे गैंगस्टर दिलेर कोटिया व उसके भाई तजिंदर के अवैध मकान पर पीला पंजा चला। अब इस मामले में पंजाब से बंबीहा गैंग ने धमकी दी है। धमकी के बाद करनाल पुलिस एक्शन में आ गई है।

loksabha election banner

करनाल पुलिस ने फेसबुक के माध्यम से दी गई धमकी को लेकर अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस की ओर से स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जा रही है। अलबत्ता एसपी गंगाराम पुनिया ने कहा कि यह मामला संज्ञान में आ गया है। दोपहर तक इस बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

मकान गिराने पर बंबीहा गैंग की धमकी, वेट एंड वाच

दिलेर कोटिया का मकान गिराए जाने पर देविंद्र बंबीहा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट लिखकर धमकी दी है। इस पोस्ट में गैंगस्टर कौशल चौधरी को भी टैग किया गया है। बंबीहा ने लिखा है कि दिलेर कोटिया के साथ जो हुआ, बहुत बुरा हुआ। दिलेर कोटिया का घर तोड़ दिया गया। हम सरकार, पुलिस और डीटीपी को चेतावनी देते हैं कि तुमने जो करना था, कर लिया। अब हम करेंगे अब हम बताएंगे कि कैसे किसका घर तोड़ते हैं। कोटिया का घर बने तो 30 साल हो गए थे तो अब वह घर अवैध कैसे हो गया। जब डीलर सबकुछ बेचकर चला गया, उसका घर से से कोई मतलब नहीं। बंबीहा लिखता है कि गैंगस्टर पैदा नहीं होते, इस तरह की हरकतों से गैंगस्टर बनते हैं। खुद देख लें, अब बंदा क्या करे। अब हमने छोड़ना नहीं याद रखना। घर वालों का हाल देखा...... अब बस और कुछ नहीं कहना, अब तुम देखो.... वेट एंड वाच।

29 सितंबर को जमींदोज किया गया था कोटिया का घर

असंध क्षेत्र में कोटिया का घर 29 सितंबर को जमींदोज किया गया था। सीआईए-टू इंचार्ज मोहन लाल ने बताया था कि दिलेर कोटिया व उसके भाई तजिंदर के खिलाफ अलग-अलग थानों सहित पंजाब में भी मामला दर्ज है। दिलेर के खिलाफ 2016 में मामला दर्ज हुआ था। तब से अब तक अलग अलग थानों में फिरौती, जान से मारने की धमकी, हत्या के प्रयास सहित अन्य संगीन धाराओं में 11 मामले दर्ज हो चुके हैं। अपराधी विदेश में बैठकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। दिलेर के भाई तजिंदर पर असंध थाने में मामला दर्ज है। लेकिन कोई भी अपराधी कार्रवाई से बच नहीं सकता। अवैध जगह पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई

जिला योजनाकर आरएस बाठ ने कार्रवाई के दौरान कहा था कि कहा कि लगभग 15 दिन पहले मकान पर नोटिस लगा दिया था। कार्रवाई से एक दिन पूर्व पड़ोस में रहने वाले लोगो को भी सामान निकालने के लिए बोला गया था। लेकिन स्वजनों ने घर का सामान नहीं निकाला। प्रशासन ने मकान से सारा सामान बाहर निकाल दिया, फिर कार्रवाई अमल में लाई गई। क़ानूनी ढंग से अवैध रूप से बने मकान पर कार्रवाई की गई।

गुर्गों ने अस्पताल में बरसाई थी गोलियां

आठ जुलाई को दिलेर कोटिया ने असंध के मीनाक्षी अस्पताल में गुर्गे भेजकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। गोलियां चलाने की बात इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की गई थी। घटना के तुरंत बाद एक अस्पताल के संचालक से करोडों की फिरौती मांगी गई। प्रशासन ने दस से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था। दिलेर का साथ देने की बात के बाद पुलिस गैंगस्टर कौशल चौधरी को भी तिहाड़ जेल से लेकर आई थी। साफ है कि ऐसे तत्वों पर कार्रवाई में प्रशासन कोताही बरतने के मूड में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.