Move to Jagran APP

गंभीर हालात में गजब का जोश, Coronavirus से लड़ने को जागरूक कर रहे पानीपत के लोग

पानीपत के लोगों में गंभीर हालातों में भी गजब का जोश दिख रहा है। शहर के वरिष्‍ठ लोग जनता को जागरूक कर जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील कर रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:26 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:26 AM (IST)
गंभीर हालात में गजब का जोश, Coronavirus से लड़ने को जागरूक कर रहे पानीपत के लोग
गंभीर हालात में गजब का जोश, Coronavirus से लड़ने को जागरूक कर रहे पानीपत के लोग

पानीपत, जेएनएन। पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू अभियान को सफल बनाने की जनता ने ठान ली है। इसके लिए इलेक्टिकल ट्रेडर्स एसोसिएशन की प्रधान बाबूराम की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में 22 मार्च को जनता कफ्यरू सफल बनाने का फैसला लिया। शहर में कोई भी बिजली की दुकान नहीं खुलेगी।

loksabha election banner

सरकार के भरोसे न रहकर हर व्यक्ति को अपना फर्ज निभाना होगा। इसके लिए लोगों का प्रेरित भी किया जा रहा है। इसके अलावा 28 मार्च तक बिजली की सभी दुकानों का समय भी बदल दिया गया है। दुकान सुबह 11 से शाम छह बजे तक खुलेंगी।

मास्क और सैनिटाइजर बांटे 

पालिका बाजार एसोसिएशन ने पूरे बाजार में कोरोना वायरस से बचाव के लिए दुकानदारों को सैनिटाइजर और मास्क वितरित किए। बाजार एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण अग्रवाल ने सभी दुकानदारों को आग्रह किया कि दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों पहले सैनिटाइजर से हाथ साफ कराएं, तभी उन्हें दुकान में जाने दें। अपने हाथों को भी बार-बार साबुन से धोते रहें। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को पालिका बाजार के दुकानदारों ने समर्थन दिया। सभी दुकानें बंद रहेंगी। दुकानदारों अपने घरों पर रहेंगे। इस अवसर पर कृष्ण अग्रवाल, परमानंद गोयल, राजेश जैन, नरेश जैन, पंकज आहूजा, अमित गर्ग, राकेश अग्रवाल, संयुक्त व्यापार मंडल के प्रधान राजेश सूरी, सुरेश बवेजा, अशोक सलूजा और विशाल वर्मा मौजूद रहे।

स्माल इंजीनियरिंग वर्कशॉप उद्योग 31 तक बंद 

पानीपत स्माल इंजीनियरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया कि कोरोना वायरस बचाव के लिए 22 मार्च से 31 मार्च तक सभी उद्योग बंद रखेंगे। इस दौरान का वेतन सभी कर्मचारियों और श्रमिकों को दिया जाएगा। जिलास्तर पर हर संभव सहायता देने के लिए एसोसिएशन के सदस्य तैयार हैं। एसोसिएशन अध्यक्ष सुखबीर मलिक ने अन्य उद्यमियों से भी आग्रह किया कि 31 मार्च तक अपने उद्योग बंद रखकर इस वैश्विक महामारी से बचाव करें।

देवी मंदिर रहेगा आज से बंद 

देवी मंदिर प्रधान काकू बंसल ने बताया कि कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए शुक्रवार को देवी मंदिर बंद किया है। पुजारी ही पूजा आरती करेंगे। आगामी 31 मार्च तक मंदिर बंद रहेगा।

संयुक्त व्यापार मंडल ने बांटे मास्क 

संयुक्त व्यापार मंडल राजेश सूरी ग्रुप में इंसार बाजार, पालिका बाजार, चौड़ा बाजार, प्रेम मंदिर वाली गली, गुरुद्वारा रोड पर दुकानदारों को मास्क बांटे।

कोरोना से निपटने के लिए साथ है जनता

कोरोना वायरस के लिए प्रशासन की गंभीरता के साथ लोग भी सतर्कता बरतने में लगे हैं। ऐसे में न केवल कार्यक्रमों को रद कर दिया है, बल्कि हवन से वातावरण को शुद्ध और पवित्र बनाने में जुटे हैं। भक्तों की भीड़ जमा न हो, इसे देखते हुए चुलकाना में श्याम बाबा के बाद चुनकट ऋषि के लकीसर बाबा मंदिर को भी शुक्रवार से बंद कर दिया।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम रद 

आर्य समाज आट्टा के मंत्री सुरेंद्र आर्य ने बताया कि 20 से 22 मार्च तक आर्य समाज गांव आट्टा के वार्षिक उत्सव का आयोजन होना था। कोरोना वायरस के चलते सरकार के आह्वान पर उत्सव कार्यक्रम को रद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि खेड़े वाली चौपाल में हवन यज्ञ किया गया। हवन में जावित्री जायफल आदि अनेक प्रकार रोगमुक्त जड़ी बूटियों की आहुति दी गई। फिर हवन कुंड को ट्राली में रख गांव की विभिन्न गलियों में घूमाया गया, ताकि वातावरण शुद्ध रहे। उन्होंने बताया कि 22 मार्च रविवार को छोड़ अन्य दिन सप्ताह भर तक इसी तरह हवन होगा। इस मौके पर प्रधान पंडित अशोक आर्य, कोषाध्यक्ष मंदीप आर्य, धर्मबीर, रणवीर आर्य, हवा सिंह, मोहित आर्य, कुलवंत व भीम सिंह मौजूद रहे।

रागिनी प्रतियोगिता स्थगित

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर 22 मार्च को गांव पट्टीकल्याणा में होने वाली गीत रागिनी प्रतियोगिता को स्थगित कर दिया। अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष राजेंद्र, एडवोकेट दयानंद पवार, सचिव रोशन लाल जांगड़ा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रतियोगिता को स्थगित किया।

लकीसर बाबा का मंदिर बंद

मंदिर कमेटी सदस्य भलेराम छौक्कर और सोनू शर्मा ने बताया कि प्रशासन की हिदायतों के मुताबिक 31 मार्च तक मंदिर को बंद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.