Move to Jagran APP

रैली के माध्यम से स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

समालखा में जेबीएम एन्वायरो की तरफ से भापरा राजकीय सीसे स्कूल में स्वच्छता के रैली निकाली गई। बच्चों ने स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

By Edited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 10:11 AM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 10:11 AM (IST)
रैली के माध्यम से स्वच्छता के प्रति किया जागरूक
रैली के माध्यम से स्वच्छता के प्रति किया जागरूक
जागरण संवाददाता, समालखा : जेबीएम एन्वायरो की तरफ से भापरा राजकीय सीसे स्कूल में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। नपा चेयरपर्सन के पति सचिन मित्तल ने मुख्यातिथि के रूप में कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यार्थियों की रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। सचिन मित्तल ने कहा कि सभी की सहभागिता से ही कस्बे को स्वच्छ रखा जा सकता है। घरों में गीला, सूखा और ठोस कचरे को अलग अलग रखने से उनके निस्तारण में सुविधा होती है। मेहनत और समय की बचत होती है। यह प्रक्रिया आसान है। सामूहिक कचरे से गीले, सूखे और ठोस कचरे को अलग करना बेहद कठिन है। कंपनी के पदाधिकारी राजेश पांडे ने कहा कि जेबीएम के वाहनों में सभी तरह के कूड़े को अलग रखने की व्यवस्था है। लोगों को घरों में भी ऐसी व्यवस्था रखनी चाहिए। मुकुल तिवारी ने कहा कि कचरे से खाद और अन्य चीजें बनाने के लिए कंपनी ने मुरथल में प्लांट लगाया है। अ¨तदर ¨सह ने कहा कि बगैर जागरूकता और सहयोग से कस्बे को स्वच्छ नहीं रखा जा सकता है। बच्चों ने निकाली रैली फीडबैक फाउंडेशन के सौजन्य से 8वीं से 12वीं के बच्चों की ओर से रैली निकाली गई। बच्चे स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, मेरा शहर साफ हो, इसमें सभी का हाथ हो के जयकारे लगा रहे थे। बच्चों की तख्तियों पर जागरूकता से संबंधित अन्य नारे में लिखे थे। बड़े बैनर के साथ उच्च कक्षा के विद्यार्थी आगे आगे चल रहे थे। रैली बिहोली रोड, भापरा बाईपास और सर्विस लेन से होकर स्कूल में आकर समाप्त हो गई। इस अवसर पर शिक्षक साहब ¨सह रंगा, पार्षद प्रवीण उर्फ बॉबी आदि मौजूद थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.