Move to Jagran APP

दिल्ली-रोहतक-जींद होते हुए लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस 3 फरवरी तक रद

दिल्ली-बठिंडा वाया जींद पर केवल दो ट्रेनें ही बची हैं। लॉकडाउन से पहले इस ट्रैक पर 10 से ज्यादा ट्रेनें चलती थीं लेकिन लॉकडाउन के बाद तीन ट्रेनें ही चल पाई हैं। रिजर्वेशन करवा कर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 01:44 PM (IST)
दिल्ली-रोहतक-जींद होते हुए लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस 3 फरवरी तक रद
यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से दिल्ली-रोहतक-जींद-नरवाना-टोहाना होते हुए लालगढ़ की तरफ जाती है।

पानीपत/जींद, जेएनएन। डिब्रूगढ़ से दिल्ली-रोहतक-जींद होते हुए लालगढ़ की तरफ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस कल से नहीं आएगी। कोहरे के कारण इस ट्रेन को रेलवे ने 3 फरवरी तक रद करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

इस ट्रेन के रद होने के बाद दिल्ली-बठिंडा वाया जींद पर केवल दो ट्रेनें ही बची हैं। लॉकडाउन से पहले इस ट्रैक पर 10 से ज्यादा ट्रेनें चलती थी लेकिन लॉकडाउन के बाद तीन ट्रेनें ही चल पाई हैं। इसट्रेन के रद होने के बाद रिजर्वेशन करवा कर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है। 

रेलवे ने जारी किया पत्र

रेलवे ने पत्र जारी कर कहा है कि गाड़ी संख्या 05909-05910 अवध-असम एक्सप्रेस 18 दिसंबर से अपने रूट पर नहीं आएगी। यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से दिल्ली-रोहतक-जींद-नरवाना-टोहाना होते हुए लालगढ़ की तरफ जाती है। वापसी में लालगढ़ से टोहाना-नरवाना-जींद-रोहतक-दिल्ली होते हुए डिब्रूगढ़ की तरफ यह ट्रेन रवाना होती है। पिछले महीने ही इस ट्रेन को शुरू किया गया था। कुछ दिन तक चलने के बाद पंजाब में किसान आंदोलन के चलते इसका रूट बदल रोहतक से वाया अंबाला कर दिया गया था। अब नवंबर महीने के अंत में ही इस ट्रेन को जींद से निकाला जा रहा था। 

दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक पर बची दो ट्रेनें

अवध-असम एक्सप्रेस बंद होने के बाद दिल्ली-बठिंडा मार्ग पर दो ही ट्रेनें बची हैं। इंटरसिटी और पंजाब मेल ही अब दिल्ली से बठिंडा वाया जींद होकर गुजर रही हैं। इंटरसिटी ट्रेन श्रींगंगानगर से दिल्ली जाती है और पंजाब मेल मुंबई से फिरोजपुर जाती है। 

अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन रद करने का आया शेड्यूल : एसएस

जींद जंक्शन के एसएस जयप्रकाश ने बताया कि डिब्रूगढ़ से चलकर जींद होते हुए लालगढ़ को जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन को फरवरी माह तक रद कर दिया गया है। इसको लेकर रेलवे द्वारा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। दिल्ली-बठिंडा मार्ग की यह एक ही एक ट्रेन है, जिसको कोहरे के कारण रद रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.