Move to Jagran APP

बिना प्रबंधन समिति के आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल

पानीपत में आर्य कॉलेज ही नहीं, आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल प्रबंधन समिति के चुनाव नहीं हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 08:43 AM (IST)
बिना प्रबंधन समिति के आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल
बिना प्रबंधन समिति के आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य कॉलेज ही नहीं, आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल प्रबंधन समिति के चुनाव नहीं कराए गए हैं। इतना ही नहीं प्रधान और कार्यकारिणी ने समय पूरा होने के एक महीने बाद भी अपना चार्ज नहीं छोड़ा है। कुछ सदस्यों का आरोप है कि काबिज लोग कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में अंदरखाने खींचतान बढ़ गई।

prime article banner

आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल आर्य समाज बड़ा बाजार के अंतर्गत है। स्कूल प्रबंधन समिति में 32 सदस्य हैं। अभी तक सुरेंद्र ¨सगला प्रधान और सचिन ¨सगला सचिव हैं। एक सदस्य ने बताया कि स्कूल प्रबंधन समिति का कार्यकाल आर्य पीजी कॉलेज के साथ 26 सितंबर को खत्म हो चुका है। निवर्तमान प्रधान और आर्य समाज बड़ा बाजार ने तय समय पर चुनाव नहीं कराए और न ही अभी तक इसकी प्रक्रिया शुरू की।

------

सीबीएसई के प्रमुख स्कूलों में शुमार है स्कूल

आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल सीबीएसई की मान्यता से चल रहा है। इसमें करीब 2000 छात्राएं पढ़ रही हैं। स्कूल की हॉकी टीम के अलावा योग व कई अन्य खेलों में प्रदेश ही नहीं राष्ट्र स्तर पर अच्छा नाम है। लड़कियों की हॉकी टीम राष्ट्र स्तर पर सीबीएसई स्कूलों में अव्वल रह चुकी है।

------

सोसाइटी के नियम

स्कूल या कॉलेज प्रबंधन समिति फर्म एंड सोसाइटी रजिस्ट्रार कार्यालय के अंतर्गत आती हैं। आर्य कॉलेज व आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल की मुख्य प्रबंधन समिति आर्य समाज बड़ा बाजार रजिस्टर्ड सोसाइटी है। रजिस्ट्रार कार्यालय के अनुसार किसी भी प्रबंधन समिति को अपने संविधान अनुसार तय समय में चुनाव कराना होता है। उनको अपने वर्तमान कार्यालय के खत्म होने से पहले नई कमेटी बनानी होती है। इनको विधिवत चार्ज दिया जाता है।

------

इधर, एसडी सोसाइटी में बढ़ी उत्सुकता

एसडी एजुकेशन सोसाइटी में सदस्यों के लिए चल रहे दो केसों की हाई कोर्ट में सुनवाई नजदीक आ गई है। हाई कोर्ट के फैसले पर मित्तल और गोयला गुट की उत्सुकता बढ़ गई है। गोयला गुट के वरिष्ठ सदस्य प्रवीण गोयल ने बताया कि 93 सदस्यों की सुनवाई 23 और 13 सदस्यों की 26 अक्टूबर को सुनवाई होनी तय है। ऐसे में दोनों गुटों ने अपने-अपने पक्ष में फैसला आने के कयास लगाने शुरू कर दिए हैं। वे इसकी जुगत में भी लग गए हैं।

----

वर्जन

आर्य ग‌र्ल्स पब्लिक स्कूल की प्रबंधन समिति भी आर्य समाज बड़ा बाजार के अंतर्गत है। इसके चुनाव भी आर्य पीजी कॉलेज के साथ ही कराए जाते हैं। प्रबंधन समिति के सदस्यों में किसी तरह की कलह नहीं है। दोनों शिक्षण संस्थानों का बहुत जल्द ही चुनाव संपन्न करा दिया जाएगा।

-पीयूष आर्य, सदस्य, आर्य समाज बड़ा बाजार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.