पानीपत, जेएनएन। कोरोना वायरस (कोविड-19) के पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ती जा रही है। मॉडल टाउन की 53 वर्षीय महिला की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। महिला दुबई से लौटी थी। अब तक चार केस मिल चुके हैं। इनमें से तीन सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में हैं। एक रोहतक पीजीआइ में भर्ती है।  

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि 10 मार्च को मॉडल टाउन की महिला दुबई गई थी। वह 21 मार्च को मॉडल टाउन स्थित घर लौटी थीं। तभी से विभाग की टीम ने उनके हाथ पर स्टैंप लगा दी थी। उन पर निगरानी रखी जा रही थी। 22 मार्च को उन्हें खांसी और 23 मार्च को जुकाम हो गया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो टीम ने 25 मार्च को महिला को सामान्य अस्पताल के क्वारंटाइन में दाखिल कराया। बुधवार को स्वाब सैंपल लैब में भेजा गया। बृहस्पतिवार शाम को लैब से पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। 

ये केस मिल चुके हैं

-मॉडल टाउन के राइस मिल मालिक और उनकी नौल्था निवासी मजदूर की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 

-गुरुग्राम के एक बड़े अस्पताल की नर्स की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। नर्स ईदगाह कॉलोनी में रहती है।  

नर्स की रिपोर्ट नेगेटिव मिली

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को दो स्लाब सैंपल लैब में भेजे। अभी तक भेजे गए 26 में से 22 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें सामान्य अस्पताल की नर्स का स्वाब सैंपल भी शामिल है। नर्स के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इससे अस्पताल प्रबंधन ने थोड़ी राहत की सांस ली है। 

महिला के स्वजन घर में आइसोलेशन में 

मॉडल टाउन की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उनके पति, बेटे व बेटी को घर में आइसोलेशन में हैं। उनके घर पुलिस की पहरा लगा दिया है। उन्हें किसी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिलने दिया जा रहा है। उनके लिए खाद्य सामग्री व अन्य जरूरी वस्तु पुलिस लाकर देगी।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस