Move to Jagran APP

Ambala Coronavirus Update : कोरोनावायरस से दो बार मुक्त हुआ अंबाला, अब मॉडल टाउन से एक पॉजिटिव केस

माडल टाउन के रहने वाले युवक की पंचकूला के निजी अस्पताल से कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। सोमवार को ही अंबाला हो गया था कोरोना मुक्त लेकिन अगले ही दिन एक और केस सामने आया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 05:13 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 05:13 PM (IST)
Ambala Coronavirus Update : कोरोनावायरस से दो बार मुक्त हुआ अंबाला, अब मॉडल टाउन से एक पॉजिटिव केस
Ambala Coronavirus Update : कोरोनावायरस से दो बार मुक्त हुआ अंबाला, अब मॉडल टाउन से एक पॉजिटिव केस

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। दो बार कोरोना मुक्त हो चुके अंबाला की धड़कनें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। पंचकूला के एक निजी अस्पताल में दाखिल अंबाला शहर माडल टाउन के एक युवक की इसी अस्पताल से कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। दूसरी ओर कुछ दिनों पहले अंबाला शहर नागरिक अस्पताल से करवाई गई जांच में यह युवक कोरोना नेगेटिव मिला था। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की धड़कनें बढ़ गई हैं।

loksabha election banner

माडल टाउन क्षेत्र को जहां कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है, वहीं कांटेक्ट ट्रेङ्क्षसग का काम भी शुरू कर दिया गया है। फिलहाल यह युवक पंचकूला के उक्त निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीज के संपर्क में आने वाले करीब 28 लोगों के नमूने लिए। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 42 हो चुकी है। इसमें 39 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद घर भेज दिया है, जबकि दो की मौत हो चुकी है।  

सोमवार को अंबाला कोरोना मुक्त हो चुका था, जबकि सभी 28 एक्टिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव मिलने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हालांकि इन सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। मंगलवार को पंचकूला के निजी अस्पताल से एक युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग का सिर दर्द बढ़ा दिया है। हालांकि युवक शुक्रवार को जांच के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचा था। यहां पर मरीज का कोरोना की जांच के लिए नमूना लिया। इसकी रिपोर्ट शनिवार को नेगेटिव मिली। लेकिन मरीज को संदेह होने पर पंचूकला में इलाज के लिए पहुंच गए। यहां पर मरीज ने निजी अस्पताल में कोरोना की जांच कराई। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को लैब से पॉजिटिव मिली।

इस पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने मॉडल टाउन को सील कर दिया है। यहां पर लोगों के आने-जाने पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं घरों का सर्वे कर लोगों की स्क्रीङ्क्षनग की जाएगी। मंगलवार को मरीज के संपर्क में आने वाले 28 लोगों के नमूने लिए। इसके साथ ही लोगों को आरोग्य सेतू एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया। जिले में अभी तक कोरोना के 42 केस पॉजिटीव मिल चुके हैं। इसमें 39 मरीज स्वस्थ्य होने के बाद घर भेज दिए हैं। 

पंचकूला के निजी अस्पताल में एक युवक की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है जबकि मरीज की नागरिक अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए नमूना लिया था। इसकी लैब से रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी। 

- डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.