पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में एक और कोरेाना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आई है। पिछले दिनों जिस बुजुर्ग की कोरोना की वजह से मौत हुई थी, पीडि़त महिला उनकी रिश्‍तेदार है। महिला मृतक बुजुर्ग के बेटे की सास है। वहीं, अंबाला में अब तक कुल पॉजिटिव आठ मरीज सामने आ चुके हैं। 

बुजुर्ग की रिश्‍तेदार के संक्रमित होने से प्रशासन में हड़कंप मचा है। महिला अभी टिंबर मार्केट में है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग परिजनों की ट्रैवल हिस्‍ट्री खंगालने में जुटा है। विभाग का अनुमान है कि हो सकता है कि महिला मृतक बुजुर्ग के घर आई हो। इसके बाद संक्रमित हो। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और प्रशासन मामले की जांच में जुटा है। 

अंबाला में सबसे कोरोना वायरस के संक्रमण से बुजुर्ग की मौत हुई थी। बुजुर्ग ने पीजीआइ चंडीगढ़ में दम तोड़ा था। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के सदस्‍यों को क्‍वारंटाइन कर दिया था। चंडीगढ़ में बुजुर्ग का बेटा ही मौजूद रहा, जहां उसने शव हासिल करने की सारी प्रक्रियाएं पूरी कीं। 

बीते माह समारोह में शामिल हुए थे कई एनआरआइ 

कोरोना से अंबाला छावनी के बुजुर्ग की पीजीआइ चंडीगढ़ मौत के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि बुजुर्ग इस वायरस की चपेट में कैसे आया। प्रारंभिक तौर पर इस के संक्रमण की चेन को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक तौर पर माना है कि अंबाला छावनी में पारिवारिक समारोह के दौरान ही हो सकता है कि बुजुर्ग कोरोना वायरस के संक्रमण में आया हो। इस कार्यक्रम में कई एनआरआइ भी शामिल हुए थे। बुजुर्ग की पुत्रवधू  पंजाब के पटियाला स्थित एक बैंक में कार्यरत हैं और एनआरआइ के अकाउंट्स को डील करती हैं। बताया जाता है कि पिछले माह परिवार के यहां एक समारोह था, जिसमें पुत्रवधू और पंजाब से कई लोग शामिल हुए थे। इन में कुछ एनआरआइ भी शिरकत करने आए थे। हालांकि इसे भी एक माह से ज्यादा का समय हो चुका है। 

जांच में जुटा प्रशासन 

प्रशासन के लिए यह छानबीन मुश्किल थी कि बुजुर्ग कैसे कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था। वहीं, बुजुर्ग की रिश्‍तेदार के संक्रमित होने से प्रशासन जांच में जुट गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से अलर्ट है। अंबाला छावनी के टिम्बर मार्केट, रामकिशन कॉलोनी, मस्जिद, स्कूल, संजय कॉलोनी, बंधु नगर, पक्की सराय, ग्वाल मंडी, कुम्हार मंडी, मच्छी मोहल्ला, दीना की मंडी, खटीक मंडी, देर बस्ती, बाल्मिकी बस्ती, सदर चर्च परिसर आदि हैं। जहां रोज स्प्रे किया जा रहा है।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस