शहजादपुर (अंबाला), संवाद सहयोगी। भारतीय सेना की खुफिया जानकारियां पाकिस्तान की आइएसआइ को लीक करने में सेना का हवलदार रोहित कुमार निवासी कोड़वा खुर्द को अंबाला के शहजादपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। भारतीय सेना की 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट भोपाल में बतौर हवलदार तैनात है और वह छुट्टी लेकर अपने घर गांव कोड़वा खुर्द आया था।

लगातार खुफिया एजेंसी रखी थी नजर

खुफिया एजेंसियां उस पर नजर रखे थे, जबकि शहजादपुर थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस व खुफिया एजेंसियों ने उससे थाने में पूछताछ की, एसपी हामिद अख्तर ने भी थाने पहुंचकर इस मामले की जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि यह दूसरा मामला है, जब अंबाला से भारती सेना की जासूसी और सूचनाएं लीक करने के मामले में कोई गिरफ्तार हुआ है। इससे अंबाला कैंट का सुरेंद्र कुमार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को सूचनाएं देने के आरोप में गिफ्तार किया गया था। वह सेना पुलिस से रिटायर्ड था और हरियाणा में पुलिस में तैनात था।

सेना की 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट भोपाल मध्य प्रदेश में था तैनात

रोहित कुमार भोपाल में सेना की 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट भोपाल मध्य प्रदेश में तैनात है। वह पाकिस्तान की एक महिला के संपर्क में फेसबुक से आया था। खुफिया एजेंसियां लगातार रोहित पर नजर रख रहीं थीं और उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध रहीं। रोहित के पास दो मोबाइल फोन हैं और इन नंबरों पर पाकिस्तान के एजेंटों के फोन आते थे। भारतीय ठिकानों की सूचनाएं लीक करने की एवज में रोहित को रुपये भी मिलते थे। इसी पर खुफिया एजेंसियाें ने अंबाला पुलिस को इनपुट दिया। इसी इनपुट के आधार पर शहजादपुर पुलिस ने रोहित कुमार को गिरफ्तार किया। थाने में ही रोहित से पूछताछ भी की गई है। बताया जाता है कि रोहित से सेना की इंटेलीजेंस सहित अन्य एजेंसियां भी पूछताछ करेंगी।

Edited By: Anurag Shukla