पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला के रतनगढ़ में सोमवार को एक और बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव को सील कर दिया है। वहीं महिला के संपर्क में आने वाले करीब 35 लोगों के नमूने लिए गए। गांव के लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

जिले में अब कोरोना के 14 मरीज मिल चुके हैं। इसमें 11 मरीजों को इलाज के बाद घर भेज दिया है। शहर के रतनगढ़ की 63 वर्षीय बुजुर्ग महिला लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रस्त थी। महिला का इलाज चल रहा है। उसे शुगर की भी बीमारी है।

काफी समय से डायलिसिस पर है। 24 अप्रैल को महिला नागरिक अस्पताल मे डायलिसिस के लिए भर्ती हुई। यहां पर डायलेसिस के बाद महिला को पीजीआइ चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया। वहां उसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को अवगत करवाया।

 Ambala Coronavirus News Update

विभाग ने जिन लोगों के सैंपल लिए हैं उनमें महिला के बेटे, बेटी, पड़ोसी और नजदीक रहने वालों के नमूने लिए गए। सभी की रिपोर्ट आज आएगी। फिलहाल सभी को क्वारंटाइन कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो 24 को ही महिला की रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी।

रतनगढ़ गांव में बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। विभाग ने गांव को सील कर दिया है। वहीं महिला के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने भी लिए गए हैं।

डॉ. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

बेटी, पत्नी और मां के नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली

ठरवा माजरी गांव में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने करीब 7 लोगों के नमूने लिए थे। इनमें मरीज की मां, बेटी और पत्‍नी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील हरी ने यह जानकारी दी।

अंबाला में चार कंटेनमेंट जोन

जिले में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर 4 जगह पर कंटेनमेंट जोन बना दिया है। यहां पर लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घरों का सर्वे कर लोगों की स्क्रीनिंग काम कर रही है। वहीं फ्लू के लक्षण मिलने पर लोगों के नमूने भी लिए जा रहे हैं। जिले में छावनी के टिंबर मार्केट, शहजादपुर, रतनगढ, ठरवा गांव में कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने इलाकों को सील कर दिया है। यहां पर लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा है। ठरवा गांव में 19 टीमों ने 7094 लोगों की स्क्रीनिंग की और 9 लोगों के नमूने लिए गए। वहीं शहजादपुर में 29 टीम लोगों की स्क्रीनिंग कार्य में लगी है। यहां पर 11701 लोगों की स्क्रीनिंग की।

जिले में 1617 पहुंची आशंकित मरीजों की संख्या

जिले में अभी तक करीब 1617 आशंकित मरीजों के नमूने लिए गए हैं। इसमें 1471 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। मंगलवार की देर शाम तक 79 मरीजों की रिपोर्ट लैब से मिली है। 14 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें 11 मरीजों को इलाज के बाद घर भेज दिया है।

 

ये भी पढ़ें: Live Panipat Coronavirus News Update पानीपत में दिल्ली-सोनीपत वासियों ने बढ़ाई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, 14 दिनों में चार, 27 दिनों में 10 केस



ये भी पढ़ें: रूठी पत्नी को दिल्ली से लाया, उसे कोरोना निकला, पानीपत में 14वां केस



ये भी पढ़ें: ट्रॉली से गेहूं उतार रहे युवक का अपहरण, कांग्रेसी नेता के फार्म हाउस ले जाकर पीटा



ये भी पढ़ें: ग्लूकोज की ताकत देगी अदृश्य शत्रु सेे लड़ने का हौसला, गर्मी में ऊर्जा बनाए रखने के लिए उठाया कदम



ये भी पढ़ें: आइसोलेट महिला की मौत, संस्‍कार कराने पहुंचे तो अफवाह ने बिगाड़ा माहौल, ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी



पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें