Move to Jagran APP

Ambala Crime: केंद्रीय विद्यालय में घुसे चोर, प्रिंसिपल की मुस्तैदी से दोनों को ऐसे पकड़ा

अंबाला के केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल डा. भूषण कुमार की मुस्तैदी से दो चोरों को काबू किया गया। यह चोर स्कूल के क्वार्टरों में घुसे थे। जहां से वे कीमती सामान चोरी कर रहे थे। प्रिंसिपल की मुस्तैदी से चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:25 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 07:21 AM (IST)
Ambala Crime: केंद्रीय विद्यालय में घुसे चोर, प्रिंसिपल की मुस्तैदी से दोनों को ऐसे पकड़ा
अंबाला के केंद्रीय विद्यालय में प्रिंसिपल की मुस्तैदी से पकड़े गए चोर।

अंबाला, जागरण संवाददाता। केंद्रीय विद्यालय (केंवि) नंबर एक के प्रिंसिपल डा. भूषण कुमार की मुस्तैदी से दो चोरों को काबू किया गया। यह चोर स्कूल के क्वार्टरों में घुसे थे। जबकि कीमती सामान चोरी कर रहे थे। कमरों की दीवारों से ईंटें हटाकर कमरे में प्रवेश किया। तोपखाना पुलिस चौकी से कर्मचारी मौके पर पहुंचे और दोनों को काबू कर ले गए। अंबाला कैंट थाना पुलिस ने प्रिंसिपल की शिकायत पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

प्रिंसिपल की मुस्तैदी से पकड़े गए चोर

प्रिंसिपल डा. भूषण कुमार ने बताया कि वे दोपहर को खाना खाने के लिए आया था। इसी दौरान साथ बने क्वार्टर, जो कई दिनों से खाली हैं, उसमें से कुछ आवाजें आ रहीं थीं। उनको आभास हो गया कि कोई न कोई इस कमरे में है और सामान चोरी कर रहा है। वे तुरंत अपने स्कूल वापस आए और वहां से सफाई कर्मचारी नरेंद्र, जसबीर एवं सब स्टाफ अनिल कुमार को अपने साथ लिया। इन सभी को कहा कि वे अपने साथ डंडे ले लें क्योंकि पता नहीं कमरे में कितने लोग होंगे और उनके पास क्या हथियार हों। तीनों ने लाठियां उठाई और प्रिंसिपल के साथ मौके पर पहुंच गए। इन सभी ने तीन क्वार्टरों को चैक किया और पाया कि इन में चोर घुसे हुए हैं और सामान चोरी कर रहे हैं। स्टाफ की मदद से दो लोगों को काबू कर लिया गया। प्रिंसिपल ने राजेश को क्षेत्र की पुलिस चौकी भेजा, जहां से कर्मचारी मौके पर आए। इन आरोपितों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पूछताछ के दौरान कही ये बात

उधर, इन आरोपितों से जब पूछताछ की तो इन चोरों ने बताया कि वे क्वार्टरों में चोरी के इरादे से घुसे थे। चोरों ने कमरों सारी फिटिंग जैसे वाश बेसिन, बल्ब, ट्यूबलाइट आदि निकाल ली थी। इन चोरों ने कमरों की ईंटें भी निकाल रखी थी, जहां से इन चोरों ने कमरों में प्रवेश किया। आरोपितों की पहचान यशपाल निवासी रामबाग रोड कच्चा बाजार, शुभम निवासी लक्ष्मण हलवाई चौक कच्चा बाजार के रूपमें हुई है।

सेना क्षेत्र में है स्कूल

केंद्रीय विद्यालय नंबर एक सेना क्षेत्र में पटेल पार्क के पास है। इस क्षेत्र में काफी गश्त रहती है। हैरानी है कि सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाने वाला यह इलाका अब चोरों से अछूता नहीं रहा है। चोरों ने बड़े आराम से स्कूल में प्रवेश किया और चोरी का प्रयास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.