Move to Jagran APP

Farmers Tractor Parade: ट्रैक्‍टर रैली की अजब गजब तैयारी, इनके जुगाड़ हैरान करने वाले, देखिए तस्‍वीरें

Farmers Tractor Rally ट्रैक्‍टर रैली की इजाजत मिलने के साथ ही किसानों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। अजब गजब तरीके से सजे ट्रैक्‍टर देखने को मिल रहे। ट्रालियों में ट्रैक्‍टर तक लेकर दिल्‍ली बार्डर लेकर जाया जा रहा। देखिए रैली से जुड़ी तस्‍वीरें।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 02:06 PM (IST)
Farmers Tractor Parade: ट्रैक्‍टर रैली की अजब गजब तैयारी, इनके जुगाड़ हैरान करने वाले, देखिए तस्‍वीरें
पानीपत में रैली के लिए जाते ट्रैक्‍टर।

पानीपत, जेएनएन। Farmers Tractor Rally पानीपत टोल नाके पर हर मिनट पर ट्रैक्टरों की रेल निकल रही है। जितनी तेज सर्द हवा है, उससे ज्यादा इन किसानों का जोश है। इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि अपने पोते के साथ दादा भी ट्रैक्टर पर सवार हैं। कहते हैं, पैर से अच्छे से चल नहीं सकता तो क्या हुआ। जोश में कमी नहीं है। पोते के साथ ट्रैक्टर परेड में शामिल होने जा रहा हूं।

loksabha election banner

पानीपत टोल नाके पर ही किसानों के लिए लंगर से लेकर ठहरने का इंतजाम किया हुआ है। जो भी ट्रैक्टर निकलता है, उनसे कहा जाता है कि थोड़ी देर यहां रुककर जाएं। हाईवे पर ही अलाव का इंतजाम किया हुआ है। 

 Farmers Protest

करनाल के जुडला से दादा सिदर सिंह के साथ दिल्ली आंदोलन में भाग लेने जा रहे पोते गुरमीत सिंह व हरदीप सिंह।

ट्रैक्टर पर तिरंगा

कुछ दिन पहले तक ट्रैक्टर पर किसान यूनियन का झंडा दिखाई देता था। गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए सभी ने अब तिरंगा भी लगा लिया है। खास बात ये है कि तिरंगा इनके किसान झंडे से ऊंचा है।

Farmers Protest

लंगर में आज खीर भी

लंगर में आज खीर का भी इंतजाम है। चावल, दाल के साथ चाय पिलाई जा रही है। रोक-रोक कर सभी को लंगर खिलाया जा रहा है। साइड में लकड़ियां रखी हैं। अलाव का इंतजाम है।

 26th January Farmers Tractor Rally

विशेष बसें भी निकल रहीं

ट्रैक्टरों के अलावा किसानों ने विशेष बसें भी चलाई हैं। परिवार के परिवार इन बसों से टीकरी बार्डर पर पहुंच रहे हैं। बसों में ही पंजाबी गीत बज रहे हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

26th January Farmers Tractor Rally

एक तरफ जहां ट्रैक्‍टर निकल रहे हैं, वहीं उनके साथ आने वाले किसानों के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गाय है। 

26th January Farmers Tractor Rally

महिलाओं ने जोड़े हाथ

दिल्ली कूच कर रहे किसानों में जहां खासा जोश नजर आया वहीं टोल पहुंचीं घरौंडा और आसपास की महिलाओं ने सड़क के दोनों तरफ खड़े रहकर वाहनों में जा रहे किसानों को हाथ जोड़े और कामना की कि वे अपने उद्देश्य में सफल हों। इस दौरान महिलाओं ने लंगर व्यवस्था में भी भरपूर सहयोग दिया। युवाओं में भी खासा जोशोखरोश झलका। 

26th January Farmers Tractor Rally

झंडों से पटे वाहन 

पंजाब और हरियाणा के अलग अलग स्थानों से आ रहे किसानों ने अपने वाहनों पर झंडे लगा रखे थे। इनमें तिरंगे के साथ ही भारतीय किसान यूनियन और अन्य किसान संगठनों के झंडे भी शामिल रहे। टोल पर लंगर और गतका प्रतियोगिता के लिए रुके युवा किसानों ने इस दौरान जमकर सेल्फी भी क्लिक की।

ये भी पढ़ें: मिलिए पानीपत की कैप्‍टन बेटी से, राजपथ पर शिल्‍का इनके हवाले, इतनी खतरनाक है ये गन

ये भी पढ़ें: हरियाणा के युवा ने नौकरी छोड़़ रिस्‍क उठाया, ट्रेनिंग ली और शुरू की डेयरी फार्मिंग, अब लाखों कमा रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.