Move to Jagran APP

Amazing: हरियाणा सीएम दरबार में अजब गजब मामला, एक बल्‍ब जलाने का बिल 98 हजार 226 रुपये

हरियाणा बिजली निगम की ओर से कुरुक्षेत्र में एक उपभोक्‍ता को 98 हजार 226 रुपये का बिल भेज दिया गया। उपभोक्‍ता का कहना है कि उसके घर में केवल एक बल्‍ब जलता है। अब मामले की शिकायत सीएम विंडो में की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 08:13 AM (IST)
Amazing: हरियाणा सीएम दरबार में अजब गजब मामला, एक बल्‍ब जलाने का बिल 98 हजार 226 रुपये
हरियाणा बिजली निगम का अजब गजब मामला।

पिपली (कुरुक्षेत्र), संवाद सहयोगी। कुरुक्षेत्र के खंड पिपली के गांव बजीदपुर की एक महिला के बिजली बिल का मामला मुख्यमंत्री के दरबार में पहुंच गया है। विद्या देवी ने सीएम विंडो में गुहार लगाई है कि बिजली निगम के अधिकारियों ने उसका खराब मीटर तो नहीं बदला, बल्कि 98 हजार 226 रुपये का बिल भेज दिया। इतनी भारी राशि का बिल देखकर उसके होश उड़ गए और उसे मजबूरन न्याय लेने के लिए सीएम विंडो का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

loksabha election banner

विद्या देवी ने सीएम विंडो में दी शिकायत में बताया है कि उसके घर पर बिजली का कनेक्शन लगा हुआ था। जो अचानक चलते चलते खराब हो गया। खराब मीटर को ठीक कराने के लिए उसने 17 दिसंबर 2020 को बिजली निगम पिपली के उपमंडल अधिकारी को शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जब उसकी शिकायत पर निगम के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने 15 फरवरी को दोबारा से बिजली निगम पिपली के उपमंडल अधिकारी के कार्यालय में फरियाद कर मीटर को ठीक करने की गुहार लगाई।

इसके बावजूद भी अधिकारियों ने उसकी शिकायत को देखा तक नहीं। इसके बाद 12 अगस्त 2021 को उसने निराश होकर निगम के उच्च अधिकारियों और टोल फ्री नंबर पर मीटर को ठीक करने की फरियाद की, लेकिन फिर भी अधिकारी जागे नहीं। विद्या देवी का कहना है कि अधिकारियों ने उसकी शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया, बल्कि उल्टा उसके पास 98 हजार 226 रुपये की राशि का बिल भेज दिया। जिसे देखकर उसके होश उड़ गए।

बिल के आने के बाद उसने दोबारा से अधिकारियों के कार्यालय पर जाकर फरियाद की, लेकिन किसी भी अधिकारी ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। विद्या देवी का कहना है कि वह मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही है। उसके घर पर केवल एक बल्ब जलता था। बिजली निगम विभाग ने भारी भरकम राशि का बिल भेज कर उसके लिए मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। अब उसे मजबूरन सीएम विंडो का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।

महिला का बिल और मीटर करवाया जाएगा ठीक : अधीक्षक अभियंता

बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता कर्ण सिंह भोरिया ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर महिला के साथ ऐसी कोई दिक्कत है तो वह उनके कार्यालय में आकर संपर्क कर सकती है। उनका गलत बिल ठीक किया जाएगा और मीटर भी ठीक कराकर लगवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.