Move to Jagran APP

हरियाणा के सभी नागरिक अस्पताल में होंगे सेंट्रलाइज एसी, आधुनिक उपकरणों से भी होंगे लैस Panipat News

गृह मंत्री अनिल विज ने निर्माणाधीन कैंसर अस्पताल का निरीक्षण कर जायजा लिया। कार्यकर्ताओं को बैठाकर खुद कार चलाकर मंत्री विज पहुंचे थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 01:39 PM (IST)
हरियाणा के सभी नागरिक अस्पताल में होंगे सेंट्रलाइज एसी, आधुनिक उपकरणों से भी होंगे लैस Panipat News
हरियाणा के सभी नागरिक अस्पताल में होंगे सेंट्रलाइज एसी, आधुनिक उपकरणों से भी होंगे लैस Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। प्रदेशभर के सभी नागरिक अस्पताल अब सेंट्रलाइज एसी होंगे। अस्पतालों को दशा सुधारने के लिए अलावा उन्हें आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। बाकायदा विभाग के आलाधिकारी अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे। उन्हें जो भी असुविधा दिखती है उसे दूर किया जाएगा। चाहे फिर बिल्डिंग का निर्माण कार्य हो या फिर उपकरण उपलब्ध करवाना। यह जानकारी गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने छावनी के नागरिक अस्पताल में निरीक्षण के दौरान दी। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में निरीक्षण करने वाली टीम लगाई गई है, जो यह देखेगी कि कहां-कहां पर कैथ लैब या डायलिसिस की जरुरत है, उन्हें लगवाया जाएगा। फिलहाल 14 अस्पतालों में डायलिसिस चल रहा है। टीम को यह भी कहा कि वह देखें कि नागरिक अस्पतालों में ओपन हार्ट सर्जरी हो सकती है कि नहीं। उसे भी शुरू करवाया जाए, ताकि मरीजों को भी राहत मिल सके। गृह मंत्री नागरिक अस्पताल छावनी में दाखिल मरीज का हालचाल जानने के लिए कार्यकर्ताओं के संग खुद कार चलाकर पहुंचे थे।   

निर्माणाधीन कैंसर टर्सरी सेंटर का लिया जायजा 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन कैंसर टर्सरी सेंटर का भी जायजा लिया। मंत्री विज ने अस्पताल एसएमओ डॉ. सतीश व उनके टीम से बिल्डिंग के निर्माण कार्य बारे पूछा और काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 56 करोड़ की लागत से बनने वाला यह कैंसर सेंटर प्रदेश का सबसे अत्याधुनिक अस्पताल होगा। इस टर्सरी केयर सेंटर में कैंसर के सभी प्रकार के मरीजों के उपचार और देखभाल की सुविधा उपलब्ध होगी। इसमें कैमिकल, रेडियोग्राफी और सर्जरी सहित अन्य कई प्रकार की सुविधाएं शामिल हैं। यह प्रदेश का ऐसा पहला सरकारी कैंसर सेंटर होगा जहां आसपास के भी 50 लाख तक के मरीजों को उपचार की सुविधा उपलब्ध होगी। क्योंकि देश में कैंसर रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.