Move to Jagran APP

ओलंपिक में गोल्ड लाना ही लक्ष्य, डीएसपी बनना बचपन का सपना

एशियन गेम्स में ट्रैप शू¨टग में सिल्वर मेडल जीतने के बाद पहली बार जींद पहुंचे लक्ष्य श्योराण का शुक्रवार को चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में जोरदार स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र ¨सह, विधायक प्रेमलता और वीसी डॉ. आरबी सोलंकी ने लक्ष्य को बधाई दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 12:30 PM (IST)
ओलंपिक में गोल्ड लाना ही लक्ष्य, डीएसपी बनना बचपन का सपना
ओलंपिक में गोल्ड लाना ही लक्ष्य, डीएसपी बनना बचपन का सपना

जागरण न्यूज नेटवर्क, पानीपत : एशियन गेम्स में ट्रैप शू¨टग में सिल्वर मेडल जीतने के बाद पहली बार जींद पहुंचे लक्ष्य श्योराण का शुक्रवार को चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में जोरदार स्वागत किया गया। केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र ¨सह, विधायक प्रेमलता और वीसी डॉ. आरबी सोलंकी ने लक्ष्य को बधाई दी।

loksabha election banner

लक्ष्य ने इस मौके पर दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि वह जकार्ता में गोल्ड मेडल जीतने के लिए गया था। गोल्ड के नजदीक भी पहुंच गया था। बस थोड़ी सी चूक हो गई। अब उन गलतियों को सुधार रहा हूं। वहां काफी कुछ सीखकर आया हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य शुरू से ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है। उसे हासिल करने के लिए मेरा विजन क्लीयर है। ओलंपिक क्वालीफाई के लिए एशियन चैंपियनशिप, विश्व कप में भी खेलना है। उनमें अच्छा प्रदर्शन करके जापान में होने वाले ओलंपिक में सोने पर ही निशाना लगेगा। एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद जगह-जगह हो रहे सम्मान पर लक्ष्य ने कहा कि मुझे इस बात पर गर्व महसूस हो रहा है कि मेरे कारण हजारों लोगों के चेहरों पर खुशी आई है। सरकार ने डेढ़ करोड़ रुपये और नौकरी देने की घोषणा की है। मेरा बचपन का सपना है कि डीएसपी बनूं। अब नहीं तो थोड़े दिन बाद यह सपना भी पूरा हो जाएगा। उनका इशारा प्रदेश सरकार की ओर ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद 8 साल की वरिष्ठता के साथ डीएसपी बनाने की घोषणा की तरफ था। लक्ष्य ने कहा कि ओलंपिक की तैयारियों के लिए अभी विदेश जाने की योजना नहीं है। दिल्ली में ही तैयारी करूंगा। इस खेल में काफी कुछ खिलाड़ी की मेहनत पर निर्भर करता है। सभी खिलाड़ी अपना लक्ष्य तय करके हर रोज उसी हिसाब से तैयारी करें। सफलता मिलनी मुश्किल नहीं है।

बीरेंद्र बोले: लक्ष्य व मनजीत को प्रेरणास्त्रोत बनाएं युवा

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने लक्ष्य श्योराण, उनके पिता सोमवीर पहलवान, माता सुदेश देवी व परिवार के अन्य सदस्यों को बधाई दी और युवाओं से आह्वान किया कि वे लक्ष्य श्योराण व मंजीत चहल को अपना प्रेरणास्त्रोत बनाएं। जींद जिले के इन युवाओं ने एशियन गेम्स में पदक जीतकर खिलाड़ियों को खेलों में करियर बनाने के लिए बीज बोने का काम किया है। उन्होंने लक्ष्य श्योराण से कहा कि इस उपलब्धि को आधार बना कर ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का लक्ष्य निर्धारित करें। विधायक प्रेमलता ने कहा कि एशियाई खेलों और अन्य प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों का 18 सितंबर को एकलव्य स्टेडियम सम्मान किया जाएगा। समारोह में भाजपा नेता संजीव बुआना, पूर्व मंत्री कुलबीर मलिक, एसडीएम वीरेंद्र सहरावत, जिला खेल अधिकारी विनोद बाला, कई गांवों के सरपंच, शहर के पार्षद आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.