Move to Jagran APP

Agneepath Scheme Protest Live Haryana: ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ हरियाणा में उठीं विरोध की लपटें, जींद में पथराव, पानीपत में पुलिस अलर्ट

Agneepath Scheme Protest Live अग्निपथ स्‍कीम को लेकर विरोध की आग यूपी बिहार के बाद हरियाणा में भी फैलती जा रही है। सेना में भर्ती की नई स्‍कीम अग्निपथ योजना के विरोध में जींद में पथराव हुआ। पानीपत में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 12:02 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 02:53 PM (IST)
Agneepath Scheme Protest Live Haryana: ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ हरियाणा में उठीं विरोध की लपटें, जींद में पथराव, पानीपत में पुलिस अलर्ट
Agneepath Scheme Protest Live Haryana: जींद में अग्निपथ स्‍कीम का विरोध जताते युवा।

पानीपत, जेएनएन। Agneepath Scheme Protest Live Haryana: अग्निपथ स्‍कीम को लेकर बिहार से लेकर उत्‍तर प्रदेश, तेलंगाना में भड़की आग अब हरियाणा में भी पहुंच गई। हरियाणा में शुक्रवार सुबह से इसका असर देखने को मिल रहा। आंदोलनकारी इस योजना को तुंरत वापस लेने की मांग करते हुए रेलवे ट्रैक पर आ गए, सड़क जाम कर दी।

loksabha election banner

वहीं, जींद में हुए पथराव के बाद पानीपत में पुलिस हाईअलर्ट रही। युवाओं ने प्रदर्शन करते हुुए आक्रोश मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी डीसी कार्यालय पहुंचे। वहां पर नारेबाजी करते हुए डीसी को ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस रहा। 

जींद में प्रदर्शन कर रहे युवाओं को पुलिसकर्मियों ने खदेड़ा। इसके विरोध में युवाओं ने पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। तनाव की स्थिति बनी हुई हैै। पुलिस प्रशासन लगातार युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील कर रहा है। 

कैथल में भारी पुलिस बल तैनात

अग्निपथ योजना के विरोद्ध में फूटा युवाओं का गुस्सा। करीब 200 युवा सड़कों पर उतर गए हैं। पिहोवा चौक से युवा प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय में पहुंच रहे हैं। सचिवालय के रास्ते पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा लाई अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को युवाओं ने नरवाना में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। वहीं जींद में बस स्टैंड के सामने हाईवे पर युवाओं ने जाम लगा दिया है।

बसें बंद

पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से बस स्टैंड के दोनों गेट बंद करा दिया है। जिससे बसें नहीं चल रही हैं और यात्री बस स्टैंड के अंदर फंस गए हैं। वहीं कुछ यात्री बस नहीं चलने की वजह से पैदल निकल गए हैं।

पुलिस प्रशासन युवाओं को समझाने में लगे

डीएसपी धर्मबीर और रोहताश युवाओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं जिला परिवहन अधिकारी प्रतीक हुड्डा भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

रेलवे ट्रैक जाम

नरवाना में रेलवे ट्रैक जाम होने से से रेल सेवा प्रभावित हुई और एक मालगाड़ी नरवाना स्टेशन पर रोकी गई है। वहीं बाकी ट्रेनों को भी आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोका गया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीएम नीरज, एएसपी कुलदीप, डीएसपी नरसिंह, आरपीएफ के जवान तैनात हैं।

रेलवे यात्री परेशान

रेलवे स्टेशन पर यात्री बैठे हुई है। नरवाना के अलावा जींद रेलवे स्टेशन पर भी काफी यात्री थे, जो रेलवे ट्रैक जाम होने की सूचना मिलने के बाद दूसरे वाहनों में जाने के लिए स्टेशन से निकल लिए।

जींद में रानी तालाब से बस स्टैंड तक प्रदर्शन

जींद में सैकड़ों युवाओं ने सुबह रानी तालाब से नए बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। लघु सचिवालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रदर्शन में कोचिंग सेंटरों में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक और कालेजों के विद्यार्थी भी शामिल हैं।

युवाओं की ये मांग

युवाओं का कहना है कि आर्मी में भर्ती के लिए केंद्र सरकार जो योजना लाई है, वो सही नहीं है। सरकार इस योजना को वापस ले और स्थाई भर्तियां निकाले। सामाजिक संगठनों ने युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन की अपील की है।

कुरुक्षेत्र में भी हंगामा

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट के सामने नारेबाजी कर विरोध जताया। युवाओं ने इस योजना का वापस लेने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.