Move to Jagran APP

Agneepath Protest In Haryana: हरियाणा में अग्निपथ का विरोध, जींद में रेलवे ट्रैक जाम, हाई अलर्ट

अग्निपथ स्‍कीम के विरोध की आग अब हरियाणा में देखने को मिल रही। जींद और करनाल में युवा सड़क पर उतर आए। जींद के नरवाना में युवा रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। जींद दिल्‍ली भटिंडा रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 10:41 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 10:41 AM (IST)
Agneepath Protest In Haryana: हरियाणा में अग्निपथ का विरोध, जींद में रेलवे ट्रैक जाम, हाई अलर्ट
जींद में अग्निपथ स्‍कीम के विरोध में रेलवे ट्रैक पर बैठे युवा।

पानीपत, जेएनएन। सैन्‍य भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ बिहार से शुरू हुआ विरोध हरियाणा पहुंच गया है। हरियाणा में पलवल के बाद जींद में युवा सड़क पर उतर आए हैं। युवा सुबह रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। जींद दिल्‍ली भटिंडा रेलवे ट्रैक को युवाओं ने जाम कर दिया है। पुलिस भी हाई अलर्ट मोड में आ गई है।

loksabha election banner

जींद में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं में आक्रोश है। जींद के नरवाना में युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। जींद दिल्ली भटिंडा ट्रैक जाम कर दिया गया। बड़ी संख्या में युवा ट्रैक पर बैठ गए हैं।

जींद जिला मुख्यालय पर भी युवाओं ने प्रदर्शन किया। युवाओं की भीड़ की वजह से सड़क पर जाम लग गया। वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, 16 जून को जींद के युवा ने रोहतक में आत्‍महत्‍या कर ली थी। आरोप है कि सैन्‍य भर्ती की तैयारी कर रहे युवा ने अग्निपथ योजना से आहत होकर जान दी। हालांकि पुलिस इससे इन्‍कार कर रही है। वहीं पलवल में भी विरोध की वजह से इंटरनेट सेवा को बंद करना पड़ा।

करनाल में सड़क पर युवा

सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवकों ने शुक्रवार सुबह आठ बजे असंध-कोहंड मुख्य मार्ग पर बल्ला के पुराने बस स्टैंड पर जाम लगाकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे युवाओं का साथ कुछ ग्रामीण भी देते नजर आए। जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची डायल 112 की 2 गाड़ी मूनक थाना प्रभारी तरसेम सिंह ने युवाओं को आश्वासन दिलाया कि वे उनकी समस्या को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाएंगे। प्रदर्शन कर रहे युवक सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की नई योजना अग्निपथ को हटाकर पुरानी योजना लागू किए जाने की मांग कर रहे थे।

मेवात में भी हंगामा

हरियाणा में अग्निपथ योजना के विरोध में मेवात में युवा सड़कों पर उतर आए थे। युवाओं ने कई जगहों जाम लगा दिया था। इसके बाद बसों को रोक दिया गया। रोड जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा तो युवाओं ने पथराव शुरू कर दिया।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.