Move to Jagran APP

पूजा हत्याकांड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्रभावित करने की भी हुई थी कोशिश

मॉडल टाउन स्थित कोठी में कामवाली पूजा की हत्या के मामले को खुदकशी में बदलने से लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट को प्रभावित करने तक की कोशिश हुई। लेकिन डॉक्टर ने सारा खेल बिगाड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूजा की मौत का कारण गला घोटना बताया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:32 AM (IST)
पूजा हत्याकांड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्रभावित करने की भी हुई थी कोशिश
पूजा हत्याकांड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्रभावित करने की भी हुई थी कोशिश

जागरण संवाददाता, पानीपत : मॉडल टाउन स्थित कोठी में कामवाली पूजा की हत्या के मामले को खुदकशी में बदलने से लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट को प्रभावित करने तक की कोशिश हुई। लेकिन डॉक्टर ने सारा खेल बिगाड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूजा की मौत का कारण गला घोटना बताया गया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार एक सीनियर डॉक्टर ने पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक को मौत की स्थित स्पष्ट न करने की सलाह दी थी। डॉक्टर ने उनकी बात अनसुनी कर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाई। इस मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली शुरू से ही सवालों के घेरे में रही है। यहां तक की पुलिस योगेश वढेरा की पत्नी ममता से हत्या की वजह का पता नहीं लगा पाई है। कागजों की पूर्ति करने के लिए पुलिस ने दो दिन के रिमांड के बाद अदालत में पेशकर एक और दिन के रिमांड पर ले लिया है। इस बारे में डीएसपी बिजेंद्र सिंह का एक ही जवाब है कि ममता वढेरा जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। इसलिए पूजा की हत्या की वजह का पता नहीं लगा पा रहे हैं।

आरोपितों को आसमान खा गया या जमीन निगल गई

पूजा के पिता ईदगाह कॉलोनी के अंगद का कहना है कि पुलिस बड़े से बड़े अपराधी को ढूंढने में देरी नहीं लगाती है। 11 दिन से उसकी बेटी की हत्या के आरोपित योगेश वढेरा और उसकी बेटियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। क्या उन्हें आसमान खा गया है या फिर जमीन निगल गई। पुलिस इंसाफ दिलाने के बजाय मामले में लीपापोती कर रही है। पीड़ित परिवार व संगठनों ने पुलिस को अल्टीमेटम दे रखा है कि 25 मई तक फरार आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए। अन्यथा वे आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

समझौते के लिए रुपयों का भी दिया लालच

पीड़ित परिवार पर समझौते के लिए हरसंभव प्रयास किए गए। उन्हें रुपयों का लालच भी दिया गया। राजनीतिक लोगों से दबाव भी डाला गया। परिवार के अलग-अलग सदस्यों से मान-मनोव्वल भी गई। पुलिस पर भी आरोप लगे हैं कि पीड़ित परिवार को धमकाया गया। इसकी शिकायत वह एसपी से भी कर चुके हैं। यह है मामला

ईदगाह कॉलोनी निवासी अंगद की बेटी पूजा उद्यमी मॉडल टाउन निवासी योगेश वढेरा की कोठी में तीन साल से काम कर रही थी। 12 मई को पूजा की गलो घोटकर हत्या कर दी गई थी। परिजनों को बताया गया कि उसने फंदा लगाया है। मृतका के परिजनों ने रोष जताया तो थाना मॉडल टाउन पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.