Move to Jagran APP

नीट में चमके जिले के होनहार, अचल कुंडू ने 831वां रैंक पाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : सीबीएसई के नेशनल एलीजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) में जिले में करीबन 50

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 10:10 AM (IST)
नीट में चमके जिले के होनहार, अचल कुंडू ने 831वां रैंक पाया
नीट में चमके जिले के होनहार, अचल कुंडू ने 831वां रैंक पाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : सीबीएसई के नेशनल एलीजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) में जिले में करीबन 50 होनहारों ने अच्छा रैंक पाकर एक बार फिर खुद को साबित कर दिया। बाल विकास स्कूल के अचल कुंडू ने ऑल इंडिया में 831 वां रैंक पाया है। जबकि एसडी विद्या मंदिर के दो विद्यार्थियों ने अच्छे नंबर लाकर खुद को साबित कर दिया।

prime article banner

सीबीएसई ने नीट का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया। एसडी विद्या मंदिर के दो बच्चों ने परीक्षा में अच्छे नंबर आए हैं। चेयरमैन सतीश चंद्रा, वाइस चेयरमैन अशोक गुप्ता, सचिव पंकज गोयल, ऑडीटर विवेक गुप्ता ने प्रवेश परीक्षा पास करने वाले बच्चों को शुभकामनाएं दी। ¨प्रसिपल सबिता चौधरी ने बताया कि अर्नव जैन ने 521 और मानस शर्मा ने 572 अंक प्राप्त किए। अर्नव जैन और मानस शर्मा ने बताया कि वे डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहते हैं। जिनेसिस क्लासेस के संचालक जितेंद्र ने बताया कि राहुल ने 548 नंबर, ¨प्रस ने 418 और अमन ने 388 नंबर प्राप्त किए। फोटो-47

स्कॉलरशिप टेस्ट देकर बनाया मन, अब किया साबित

बाल विकास स्कूल के अचल कुंडू ने नीट में ऑल इंडिया में 831वां रैंक प्राप्त किया है। अचल कुंडू ने बताया कि उसके पिता अनिल कुंडू बिजनेसमैन और मां रितु कुंडू राजकीय कन्या सीसे स्कूल मॉडल टाउन केमेस्ट्री की टीचर है। अचल कुंडू ने बताया कि उसने स्कॉलरशिप टेस्ट की तैयारी की। उसका मेडिकल में मन बनता चला गया। उसने मेडिकल की पढ़ाई के लिए आकाश को¨चग सेंटर में को¨चग ली। वह घर पर आकर भी मेहनत करता था और आज खुद को साबित कर दिया है। उसका टारगेट एम्स में दाखिला लेने का है। अब मेडिकल कॉलेज को लेकर मारामारी

नीट का परीक्षा परिणाम आते ही होनहारों ने एक परीक्षा पास कर ली है। अब दूसरी बड़ी परीक्षा मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने की है। ऊंचे रैंक पाने वाले युवा एम्स और पीजीआई में दाखिला लेने की तैयारी में है। कुछ युवा दिल्ली के बड़े कॉलेजों पर निशाना लगा रहे हैं। विशेषज्ञ एवं एसडीवीएम में साइंस के एचओडी पंकज ने बताया कि मेडिकल में नॉन मेडिकल की अपेक्षा कम बच्चे जा रहे हैं। इस बार जिले के करीब 50 बच्चे ही इस परीक्षा में सामने आ पाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.