Move to Jagran APP

दो राज्‍यों की पुलिस को Panipat के बदमाश की तलाश, पुलिस कस्‍टडी से हुआ फरार

शामली के कुडाना गांव के कपिल ने छोटे भाई अंकित व अन्य दोस्तों के साथ मिलकर गैंग बना रखा था। पुलिस जब गिरफ्तार करने पहुंची तो आरोपित हमला कर फरार हो गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:12 PM (IST)
दो राज्‍यों की पुलिस को Panipat के बदमाश की तलाश, पुलिस कस्‍टडी से हुआ फरार
दो राज्‍यों की पुलिस को Panipat के बदमाश की तलाश, पुलिस कस्‍टडी से हुआ फरार

पानीपत, जेएनएन। लूट के मामले में मंगलवार शाम पांच बजे उत्तर प्रदेश पुलिस दो आरोपित भाइयों को गिरफ्तार करने महावीर कॉलोनी पहुंची। स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों भाइयों को काबू भी कर लिया। इसी दौरान गली में छोटा भाई दो एसआइ और एक सिपाही पर हमला कर फरार हो गया। बाद में पुलिस ने बड़े भाई व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। महिला के बैग से दो पिस्तौल और सात कारतूस बरामद कर लिये। गली में 10 मिनट तक हंगामा हुआ। लोग वीडियो बनाते रहे। आरोपितों ने मुजफ्फरनगर और शामली में लूट और हत्या के प्रयास की दस वारदात को अंजाम दे रखा है। 

loksabha election banner

मुजफ्फरनगर के भौंरा कलां के थाना प्रभारी वीरेंद्र कसाना ने बताया कि 9 जनवरी को शामली के कसेरवा आदर्श मंडी के राहुल को गिरफ्तार किया था। राहुल ने बताया कि उसने शामली के कुडाना गांव के कपिल और उसके छोटे भाई अंकित के साथ मिलकर हथियार के बल पर लूट व हत्या की प्रयास की वारदात की थी। राहुल से लूट के नौ मोबाइल फोन बरामद किए गये थे। फोन ट्रेसिंग से आरोपित दोनों भाइयों के पानीपत में रहने का पता चला। 

महावीर कॉलोनी में मिली लोकेशन

आरोपितों के मोबाइल की लोकेशन महावीर कॉलोनी में मिली। रेकी कर पता चला कि दोनों आरोपित दो महीने से मां, पत्नी व बच्चों के साथ बलबीर सिंह  के मकान में किराये पर रहते हैं। एसआइ गुरुबचन सिंह और सिपाही कपिल थाना शहर के एसआइ शिवकुमार के साथ बलबीर सिंह के मकान पर पहुंचे। कपिल व अंकित को मकान की पहली मंजिल पर बने कमरे से नीचे लाया गया और गाड़ी में बैठा लिया। इसी दौरान दोनों भाइयों ने हमला कर दिया। दोनों मारपीट करते हुए गाड़ी से नीचे उतरे। अंकित फरार हो गया। गुरुबचन ङ्क्षसह के दायें हाथ में चोट लगी है। कपिल व शिवकुमार भी चोटिल हो गए। बाद में पुलिस बल पहुंचा और कपिल की पत्नी ङ्क्षपकी को महावीर कॉलोनी के पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके बैग से दो पिस्तौल और सात कारतूस बरामद किए। 

पानीपत में वारदात की आशंका

शहर थाना प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि घायल एसआइ शिवकुमार के बयान पर सरकारी ड्यूुटी में बाधा पहुंचाने, मारपीट करने और अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित कपिल को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इस दौरान उससे फरार अंकित के ठिकानों का पता लगाया जाएगा। आशंका है कि कपिल के गिरोह ने पानीपत में भी लूट की वारदात कर रखी हैं पिंकी भी किसी वारदात में शामिल तो नहीं इसकी भी छानबीन की जा रही है।

दोनों भाइयों ने मकान मालिक को बताया था बैंक मैनेजर

महावीर कॉलोनी के बलबीर सिंह की पत्नी रणजीत कौर ने बताया कि 1 दिसंबर को कपिल अपनी बुजुर्ग मां के साथ कमरा देखने आया था। कपिल ने बताया कि वह और उसका छोटा भाई अंकित दिल्ली में एक बैंक में मैनेजर हैं। 3 दिसंबर को कपिल, उसकी मां, पत्नी, दो बेटे व अंकित मकान के दो कमरों में तीन हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से रहने लगे। वे तीन अन्य पड़ोसियों से बात नहीं करते थे। अंकित हर रोज घर से जाता और शाम को आता था। कपिल हाथ में चोट लगने होने के बात कहकर घर पर ही रहता था। एक सप्ताह पहले कपिल की मां उसे यह कहकर गई कि गांव में गन्ने की खेती कर रखी है। 

4 फरवरी को कमरा खाली करना था, कपिल ने कर रखा प्रेम विवाह

रणजीत कौर ने बताया कि कपिल ने उसे कहा था कि 4 फरवरी को कमरा खाली कर देंगे। उन्हें गांव जाना है। कपिल उससे अक्सर कहता था कि मोबाइल फोन खराब हो गया है। गांव में बात करनी है इसलिए उसका मोबाइल फोन इस्तेमाल करता था। उसे कभी शक नहीं हुआ कि कपिल लुटेरा है। गिरोह का सरगना अंकित है। कपिल ने पिंकी से प्रेम विवाह किया हुआ है। पहले पति से पिंकी के दो बच्चे हैं। उधर, मंगलवार शाम को तीन पुलिसकर्मी घर पहुंचे और बेटी सिमरन के कपिल व अंकित की तस्वीर दिखाई। बेटी ने कहा कि ये तो उनके किरायेदार हैं। पुलिस दोनों भाइयों को साथ ले जाने लगी। अंकित मारपीट करके भाग गया। पुलिस के जाते ही ङ्क्षपकी ने उसे कहा कि आंटी पुलिस ने अन्याय किया है। वे बैग में दो सूट करके सास के पास जा रही है। इसके कुछ देर बाद भारी पुलिस बल व पूर्व पार्षद पति बलजीत घर आए। वे भी उनके साथ गई और रेलवे स्टेशन पर पिंकी को ढूंढ़ा। कॉलोनी के पार्क के पास पिंकी को पुलिस ने काबू कर लिया। 

खौफजदा है परिवार, कहीं अंकित हमला न कर दे

घटना के बाद से बलबीर का परिवार खौफजदा है। उन्हें भय है कि कहीं अंकित उन पर हमला न कर दें। इसलिए वे दरवाजे को अंदर से बंद करके रखते हैं। अजनबी आवाज लगाता है तो पहले वे उसका नाम-पता पूछते हैं और तसल्ली होने पर ही दरवाजा खोलते हैं। 

पानीपत से ही पिस्तौल लेकर लूटने जाते थे, तीन महीने में बदल लेते थे कमरा

भौंरा कलां के थाना प्रभारी वीरेंद्र कसाना ने बताया कि कपिल और अंकित शातिर अपराधी हैं। वे ठिकाने बदलने में माहिर हैं और मोबाइल फोन का इस्तेमाल बहुत कम करते हैं। वे तीन महीने में कमरा बदल लेते थे। दोनों भाई पानीपत से बाइक से पिस्तौल लेकर जाते थे और फिर उत्तर प्रदेश में साथी राहुल के साथ मिलकर लूट की वारदात कर देते थे। 

ये वारदात कर रखी-गत 7 जनवरी को पिस्तौल के बल पर सोजनी जाटान के नीरज से मोबाइल फोन और 1500 रुपये लूटे। 

-11 जनवरी को रात 8:30 बजे थाना फुगाना क्षेत्र में ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक से मोबाइल फोन और आठ हजार रुपये लूटे। 

-शामली थाना क्षेत्र में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.