कैथल, जेएनएन। कैथल के सीवन कस्‍बे के गांव हरनौली में तुड़ी का कूप बांधने की पिता के हिस्से में आई मजदूरी न मिलने पर युवक ने तीन अन्य युवकों के साथ मिलकर बुजुर्ग व्यक्ति पर लोहे की रॉड व डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। घटना आठ मई की देर रात की है। रविवार को मौत होने के बाद सीवन थाना पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित सहित चार युवकों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद सभी आरोपित फरार चल रहे हैं। 

ये था मामला

पुलिस को दी शिकायत में हरनौली निवासी पलविन्द्र ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके ताऊ मुख्तयार सिंह व गांव के ही अजय के पिता जोगी राम ने गांव में तुड़ी का कूप बांधने का कार्य किया था। इस काम से जो मजदूरी मिली तो जोगी राम के हिस्से में आई मजदूरी की राशि को उसके बेटे अजय ने उसे देने के लिए उसके ताऊ मुख्तयार सिंह को कहा, लेकिन उसके ताऊ ने मजदूरी की राशि को अजय को देने की बजाए जोगीराम को दे दी। इससे अजय कुमार उसके ताऊ  व परिवार के अन्य सदस्यों से रंजिश रखने लगा। 

इसी रंजिश के चलते आठ मई की शाम को जब वह गांव में पंचायत घर के बाहर बैठा था तो अजय वहां आया। इसके साथ राजू, कोमल, रवि कुमार भी थे और उसे गालियां देने लगा। कुछ लोगों ने बीच-बचाव किया तो अजय और उसके साथ वहां से चले गए। इस बारे में उसने उसके ताऊ व परिवार के अन्य सदस्यों को इस बारे में बताया। रात के समय फिर अजय, कोमल, रवि व राजू उसके घर के बाहर आकर गालियां देने लगे। जब उसके ताऊ व परिवार के अन्य सदस्यों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो लोहे  के पाइप, डंडों व अन्य हथियारों से हमला कर दिया। इसमें उसके ताऊ मुख्तयार सिंह, ताऊ के लड़के तरसेम व उसके भाई आजाद सिंह व स्वयं भी काफी चोट आई। ज्यादा चोट लगने के कारण उसका ताऊ जमीन पर गिर गया और बेसुध हो गया। 

इलाज के लिए गुहला सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। वह प्राइवेट अस्पताल में ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत को देखते हुए घर ले जाने को कहा। घर आते ही उसके ताऊ की मौत हो गई। झगड़े में लगी चोटों के कारण उसकी ताऊ मुख्तयार सिंह की मौत हुई है। इस मामले की शिकायत सीवन थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने अजय, रवि, कोमल और राजू के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

सीवन पुलिस थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने हत्या के मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।