Move to Jagran APP

मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 700 किसानों की करवाया पंजीयन

जागरण संवाददाता पानीपत मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना में अब तक 700 किसान अपना पंजीयन करवा च

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 08:37 AM (IST)
मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 700 किसानों की करवाया पंजीयन
मेरी फसल मेरा ब्यौरा में 700 किसानों की करवाया पंजीयन

जागरण संवाददाता, पानीपत : मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना में अब तक 700 किसान अपना पंजीयन करवा चुके हैं। इस योजना के तहत पंजीयन होने पर किसान की फसल की खरीद होगी। साथ ही सरकार द्वारा किसानों को दिए जाने वाले सभी लाभ पंजीयन करवाने पर ही दिए जाएंगे। आने वाले धान के सीजन में सरकारी खरीद पंजीयन होने पर ही की जाएगी।

loksabha election banner

एक अगस्त से इस योजना में ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हुई है। जो 25 अगस्त तक चलेगी। योजना के तहत किसान मार्केट कमेटी के कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। साथ ही अपने लैपटॉप पर ऑन लाइन पोर्टल पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है। सरसों के सीजन में जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई थी। उन्हें फसल मंडी में बेचने में परेशानी झेलनी पड़ी थी। मार्केट कमेटी के सचिव एनके मान ने बताया कि 25 अगस्त तक का समय किसानों को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए दिया गया है। अब तक 700 किसान योजना के तहत पंजीयन करवा चुके हैं। किसानों को उनके उत्पादों का अधिकतम मूल्य मुहैया करवाने के लिए इस योजना को प्रदेश सरकार ने शुरू किया है। किसान अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर फसल का पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण के लिए जरूरी : पंजीकरण के लिए जमाबंदी की नकल, गिरदावरी की नकल, आधारा कार्ड, बैंक पास बुक और मोबाइल नंबर जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.