Move to Jagran APP

कुरियर कर्मचारी बनकर स्टाफ नर्स से आनलाइन 51900 रुपये ठगे

सेक्टर 11-12 में रहने वाली स्टाफ नर्स से डीटीडीसी कुरियर कंपनी का कर्मचारी बनकर 51900 रुपये ठग लिए। पीड़ित नर्स ने समय पर पेन कार्ड न पहुंचने के बाद गूगल से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर लेकर काल किया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:40 PM (IST)
कुरियर कर्मचारी बनकर स्टाफ नर्स से आनलाइन 51900 रुपये ठगे
कुरियर कर्मचारी बनकर स्टाफ नर्स से आनलाइन 51900 रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : सेक्टर 11-12 में रहने वाली स्टाफ नर्स से डीटीडीसी कुरियर कंपनी का कर्मचारी बनकर 51900 रुपये ठग लिए। पीड़ित नर्स ने समय पर पेन कार्ड न पहुंचने के बाद गूगल से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर लेकर काल किया था। गूगल पर कंपनी की वेबसाइट पर ठग का नंबर था। ठग ने पते की जांच का बहाने लिक भेजकर पांच रुपये चार्ज बताया। लिक पर डिटेल देने के बाद खाते से चार बार में खाते से रुपये काट लिए।

loksabha election banner

सेक्टर 11-12 की पूनम ने पुलिस को शिकायत दी कि वह शहर के एक निजी अस्पताल में स्टाफ नर्स हैं। इससे पहले वह दिल्ली में नौकरी करती थी। वह दिल्ली में अपना पेन कार्ड भूल गई थी। वहां से 16 अगस्त को उनका पेन कार्ड डीटीडीसी कुरियर कंपनी के माध्यम से कुरियर किया गया। एक महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी पेन कार्ड नहीं पहुंचा तो उन्होंने गूगल से डीटीडीसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर लेकर काल की। काल रिसीव करने वाले ने बताया कि उनका पते का मिलान नहीं हो रहा है। इसी वजह से पेन कार्ड नहीं भेजा गया है। अब दोबारा पेन कार्ड डिस्पैच करने के लिए उन्हें 5 रुपये का चार्ज देना होगा।

यह चार्ज जमा करने के लिए ठग ने एक लिक भेजा। नर्स ने लिक में अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर डाल दिया। इसके बाद उनके खाते से 51900 रुपये कट गए। अब उनके खाते में केवल 158 रुपये बचे हैं। थाना चांदनी बाग पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.