Move to Jagran APP

बिट क्वाइन में पूंजी निवेश करा कर ठग लिये 30.50 लाख

पानीपत में दंपती समेत चार लोगों ने वधावाराम कॉलोनी के एक व्यक्ति से बिट क्वाइन में निवेश के नाम पर ठग लिये।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 09:49 AM (IST)
बिट क्वाइन में पूंजी निवेश करा कर ठग लिये 30.50 लाख
बिट क्वाइन में पूंजी निवेश करा कर ठग लिये 30.50 लाख

जागरण संवाददाता, पानीपत: दंपती समेत चार लोगों ने वधावाराम कॉलोनी के एक व्यक्ति से बिट क्वाइन में रुपये इनवेस्ट कर दोगुना करने का झांसा देकर 30.50 लाख रुपये ठग लिए गए।

loksabha election banner

वधावाराम कॉलोनी के मेहर ¨सह ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका सीमा सिनेमा बि¨ल्डग में आरएस इंटरप्राइजिज के नाम से कार्यालय है। बीमा का काम करने वाले राममेहर का किसान भवन में कार्यालय है। उसकी मेहर ¨सह के माध्यम से जींद की कृष्णा कॉलोनी के सुदेश पाल से जान-पहचान हो गई। सुदेश पाल ने बताया कि वह, तहसील कैंप में रहने वाला उसका भाई सुंदर और कृष्ण गोपाल जींद और पानीपत में बिट क्वाइन का काम करते हैं। नवंबर 2017 में सुदेश पाल ने अपनी पत्नी निर्मला व दो भाइयों के साथ साजिश के तहत उसे लघु सचिवालय के एसबीआइ के एटीएम केबिन के पास कहा कि वे एक साल से बिट क्वाइन और क्रिप्टो करेंसी का काम करे रहे हैं। इस काम को केंद्र सरकार की जल्द ही मान्यता मिल जाएगी। यदि 30 लाख रुपये इस काम में लगाएंगे तो इसके एवज में उसे 50 लाख रुपये मिलेंगे। वे इस लाभ पर दस प्रतिशत लेंगे। वे रकम गांरटी के साथ वापस लौटा देंगे।

उन पर विश्वास करते हुए उसने 21 नवंबर से 11 दिसंबर 2017 आठ लाख रुपये अपने आरएस इंटरप्राइजिज के खाते से कृष्ण गोपाल के खाते में ट्रांसफर कर दिए। दिसंबर 2017 में उसने 21 लाख रुपये अपने दोस्त बलबीर से 21 लाख रुपये ब्याज पर लेकर अदालत परिसर में उक्त आरोपितों को दिए। इसी तरह से उसने दोस्त सुरेंद्र ¨सह से 1.50 लाख रुपये लेकर कृष्ण गोपाल को दिए थे। इसके दो महीने बाद उसने उक्त आरोपितों से अपने रुपयेमांगे तो उन्होंने आनाकानी की। उसे पता चला कि केंद्र सरकार ने बिट क्वाइन को मान्यता नहीं दी है। 16 मई को स्काई लार्क के सामने आरोपितों से उसे रुपये मांगे तो उसे पीटा और जान से मारने की धमकी दी। थाना शहर पुलिस ने सुदेश पाल, उनकी पत्नी निर्मला, भाई सुंदर और कृष्ण गोपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.