Move to Jagran APP

Kurukshetra पहुंचे तब्‍लीगी जमात के 30 लोग, सत्‍संग भवन में क्‍वारंटाइन, कड़ी सुरक्षा में लिए गए सैंपल

कुरुक्षेत्र में तब्‍लीगी जमात के 30 लोग मिलेे हैं। इन्‍हें सत्‍संग भवन में क्‍वारंटाइन किया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच बसों में लाकर सिविल में सैंपल लिए गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 07:00 AM (IST)
Kurukshetra पहुंचे तब्‍लीगी जमात के 30 लोग, सत्‍संग भवन में क्‍वारंटाइन, कड़ी सुरक्षा में लिए गए सैंपल
Kurukshetra पहुंचे तब्‍लीगी जमात के 30 लोग, सत्‍संग भवन में क्‍वारंटाइन, कड़ी सुरक्षा में लिए गए सैंपल

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में सूरत, अहमदाबाद और दूसरे प्रदेशों से तब्लीगी जमात के 30 लोग पहुंचे हैं। इन्‍हें बाबैन के बिंट गांव के सत्‍संग भवन में क्‍वारंटाइन किया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच में बसों में इन लोगों को एलएनजेपी अस्‍पताल लाया गया। फिर चार-चार लोगों को फ्लू वार्ड में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों की टीम ने इनका सैंपल लिया। सैंपल लेने के बाद इन्हें वापस क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया। जिला प्रशासन के मुताबिक इनमें से एक भी व्यक्ति निजामुद्दीन से नहीं आया है। 

prime article banner

निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में देश भर में लौटे लोगों में से कई कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इसके बाद जिले में भी इस तरह के जमात के 30 लोगों को जिला प्रशासन ने बाबैन में क्वारंटाइन कर दिया था। इनमें से ज्यादातर सूरत और अहमदाबाद से लौटे हैं। इन लोगों को पुलिस की सुरक्षा के बीच एलएनजेपी अस्पताल लाया गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सबके सैंपल लिए।

निजामुद्दीन से एक भी नहीं : एसडीएम

एसडीएम थानेसर अश्वनी मलिक ने बताया कि 30 लोग मरकब से लौटे थे। इनमें कोई भी निजामुद्दीन से नहीं आया है। निजामुद्दीन का मामला सामना आते ही इन्हें बाबैन के राधास्वामी सत्संग भवन में क्वारंटाइन कर दिया गया था। इन सबके सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगामी कदम उठाया जाएगा। 

किसी भी व्यक्ति को कोरोना वायरस के लक्षण नहीं : डॉ. सुखबीर

जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर ने बताया कि अब तक इनमें से किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण नहीं हैं, लेकिन उच्चाधिकारियों के आदेश आने के बाद 30 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। अब तक जिले से 43 सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 13 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 30 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव मामला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.