पिहोवा (कुरुक्षेत्र) जेएनएन। विदेश में जाकर कोई पढ़ना चाहता तो कोई वहां काम करके रुपये कमाना चाहता है। इसी बात का फायदा उठाकर लोगों के साथ ठगी की जा रही है। हर जिले में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। नया मामला करुक्षेत्र के पिहाेवा का है। एसपी के आदेश पर गांव नानक पुरा निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर उसके दोनों बेटों को कनाडा भेजने व काम दिलाने की एवज में 30.90 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पुलिस में दर्ज शिकायत में गांव नानकपुरा निवासी सुखविंद्र सिंह ने बताया कि वह अपनी ससुराल गांव खरका (गुहला) गया हुआ था। जहां पर पंजाब के जालंधर जिले के गांव राजला समाना के जगीरा राम, जगतार सिंह व गगनदीप उसे मिले। उन्होंने उसे बताया कि वे विदेश भेजने का काम करते हैं तथा अब तक उन्होंने बहुत से बच्चों को विदेश में सेटल कर दिया है।

शिकायतकर्ता अनुसार वह उनकी चिकनी चुपड़ी बातों में आ गया और अपने दोनों बेटों रविंद्र सिंह व कोमलदीप सिंह विदेश भेजने के लिए हामी भर दी। उन्होंने तब उसे बताया था कि कि वे 46 लाख रुपये में उनके दोनों बेटों को कनाडा भेज देंगे। उक्त लोग 18  नवंबर  2019  को उसके घर आए और उसके दोनों बेटों के पासपोर्ट व अन्य कागजात लेने के साथ-साथ 2.60 लाख रुपये वीजा लगवाने के नाम पर ले गए। उन्होंने आगे के लिए 22 लाख रुपये तैयार रखने की कही।

इसके बाद उन्होंने उनसे कुल 30.90 लाख रुपये ले लिए तथा दोनों बेटों की टिकट कराकर जल्द ही कनाडा भेजने का भरोसा दिया। दो दिन बाद वाट्सएप पर उसके बेटों की कनाडा की टिकट दिखाई और कहा कि जल्द ही उन्हें कनाडा भेज दिया जाएगा। इसके बाद उक्त लोगों ने उसके बेटों को 26 जनवरी 2020 को दिल्ली बुलाया। उन्होंने उनके बेटों को पहले दुबई भेजने और यहां आगे कनाडा भेजने की बात हुई। लेकिन वे झूठ बोलते रहे। बेटों ने घर आकर आप बीती बताई। पैसे वापस मांगने पर घमकी दी। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस