पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को चार नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं इससे पहले बुधवार को एक कोरोना पॉजिटिव मिला था। संक्रमित युवक 26 मई को मुंबई से आया था। 

जिले में गुरुवार को कोरोना के चार पॉजिटिव केस आए। एक सेक्टर-30, एक हेल्थ वर्कर, एक केस अढोनी गांव और एक झांसा के मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 30 पहुंच गई है। वहीं, एक्टिव केस 27 हैं। तीन गत दिनों स्वस्थ्य होकर घर चले गए हैं। जिले में छह दिन से कोरोना के पॉजिटिव केस लगातार आ रहे हैं। 

मुंबई से बरोट में आया युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

22 वर्षीय युवक मुंबई में मजदूरी करता है और हाल ही में लाडवा के गांव बरोट में लौटा है। कोरोना पॉजिटिव केस को मुलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है। ऐसे में अब जिले में कोरोना के 19 एक्टिव केस हो गए हैं। इनमें से अकेले नौ केस खास लाडवा या आसपास के गांवों के हैं। वहीं अब तक कोरोना वायरस की जांच के लिए 4980 सैंपल में से 4444 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मरीजों को शाहाबाद के आदेश मेडिकल कालेज और मुलाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

515 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी: डा. सुखबीर

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बुधवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2370 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और चार व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है और 17 को होटल में क्वांरटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आदेश मेडिकल कालेज और 12 लोगों को मुलाना मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 4980 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 4444 की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है और 515 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस