Move to Jagran APP

Kaithal News: हादसों का कारण बन रहे हैं रात को सड़कों पर घुमते बेसहारा पशु, हादसों का खतरा

कैथल में बेसहारा पशुओं की समस्या गंभीर बनी हुई है। शहर की सड़कों और बाजारों गलियों में सड़क के पास गोवंस बैठे मिलते है। जिसके चलते रात के समय वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी का उठानी पड़ रहा है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 07:29 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 07:44 AM (IST)
Kaithal News: हादसों का कारण बन रहे हैं रात को सड़कों पर घुमते बेसहारा पशु, हादसों का खतरा
कैथल की सड़कों पर परेशानी का कारण बने बेसहारा पशु।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में बेसहारा पशुओं की समस्या गंभीर बनी हुई है। रात के समय वाहन चालकों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। शहर में रात के समय बेसहारा पशुओं की स्थिति देखी गई। रात नौ बजे से 11 बजे तक मुख्य सड़कों का जायजा लिया गया। सबसे पहले रात नौ बजे मुख्य बाजार में जाकर निरीक्षण किया गया। बाजार की गलियों में सड़क के पास दो नंदी बैठे हुए थे।

loksabha election banner

सड़कों के बीच में झुंड बनाकर बैठ जाते हैं पशु

कुछ दूरी पर जाकर तीन नंदी सड़क के बीच में बैठे हुए दिखाई दिए। रात दस बजे हुडा सेक्टर 19 की सड़कों पर गए। वहां सड़क के बीच से ही पशु चल रहे थे। कुछ पशु सड़क के पास बैठे हुए थे। रात साढ़े दस बजे जिला कोर्ट के पास मुख्य सड़क पर पहुंचे। वहां चार गाय सड़क के बीच से चल रही थी और पांच नंदी और गाय सड़क के पास बैठे हुए थे। रात करीब 11 बजे चंदाना गेट की सड़क पर पशु बैठे हुए थे। बता दें कि शहर की ऐसी कोई सड़क नहीं होगी जहां बेसहारा पशुओं को जमावड़ा ना हो। सड़कों के बीच में पशु झुंड बनाकर बैठ जाते हैं। कालोनियों की गलियों में भी नंदी और बछड़े बैठे रहते हैं।

काले रंग के नंदी बन रहे परेशानी

रात के समय बेसहारा पशुओं के कारण कई बार सड़क हादसे हो चुके हैं। ज्यादा हादसे काले रंग के नंदी या गाय के कारण होते हैं। शहर की सड़कों के डिवाइडरों पर कई जगह लाइटें खराब हैं। ऐसे में सड़क पर अंधेरा हो जाता है और काले रंग के नंदी सड़क के बीच में आकर बैठ जाते हैं। वाहन चालकों को काले रंग के नंदी दिखाई नहीं देते, जिस कारण हादसे हो जाते हैं। कुछ दिन पहले अंबाला रोड पर एक गाड़ी सड़क के बीच में बैठे नंदी से टकरा गई थी, जिसमें नंदी की मौत हो गई थी। कई बाइक चालक रात के समय हादसों का शिकार हो चुके हैं।

नगर परिषद के सफाई निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि शहर से बेसहारा पशुओं को पकड़ने का अभियान चलाया हुआ है। अंबाला रोड और ढांड रोड से पशुओं को पकड़ा जा रहा है। जल्द ही पूरे शहर में अभियान चलाकर पशुओं को पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.