Move to Jagran APP

ठगों से सावधान! खाते में जमा कराए दो रुपये, फिर 77 हजार रुपये ठगे, बहन की शादी के लिए जोड़े थे

पानीपत में फैक्‍ट्री में काम करने वाले युवक से हो गई ठगी। तीन बार में रुपये ठगे। किसी को भी अपना खाता नंबर और ओटीपी न बताएं। आनलाइन ठगी के केस बढ़ते जा रहे हैं। सावधानी और जागरूकता से ही हो सकता है बचाव।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 02:04 PM (IST)
ठगों से सावधान! खाते में जमा कराए दो रुपये, फिर 77 हजार रुपये ठगे, बहन की शादी के लिए जोड़े थे
पानीपत के सेक्‍टर 29 पार्ट 2 में काम करने वाले युवक का ठगों ने पूरा खाता साफ कर दिया।

पानीपत, जेएनएन। अगर कोई आपके खाते में कुछ रुपये डालकर ये कहे कि आपको रुपये पहुंचाने हैं तो सावधान हो जाएं। इस तरह से आपका खाता भी खाली हो सकता है। फैक्‍ट्री में काम करने वाले युवक रामकुमार के खाते में ठग ने दो रुपये डाले। इसके बाद और रुपये डालने का झांसा देकर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) ले लिया। इस तरह से उसके खाते से 77 हजार रुपये निकाल लिए। मामला पानीपत के सेक्‍टर 29 पार्ट 2 में काम करने वाले युवक के साथ हुआ है। उसका पूरा खाता खाली हो गया। रामकुमार ने ये रुपये बहन की शादी के लिए जोड़े थे। 

loksabha election banner

उप्र के जिला बांदा के गांव चरका का रहने वाला रामकुमार पानीपत में स्पिनिंग मिल में मशीन चलता है। उसने पुलिस को बताया कि वह फैक्ट्री में रहता है। वहीं पर काम करता है। फैक्ट्री के सामने चाय बेचने वाला राकेश उसके पास आया। राकेश ने उससे कहा कि उसके खाते में रुपये नहीं आ रहे। अपना खाता नंबर बता दो। उसने खाता नंबर राकेश को बताया। कुछ देर बाद खाते में दो रुपये आए। उससे कहा कि और रुपये आएंगे, अब जो ओटीपी आएगा, वो बता देना। उसने नंबर बता दिया। उसके खाते से 49 हजार 980 रुपये निकल गए। फिर 10200 रुपये के दो और 7140 रुपये का एक और ट्रांजेक्शन मैसेज आया। राकेश ने ठग के साथ मिलीभगत करके उसके साथ धोखाधड़ी की है। 

इधर बिना जानकारी लिए ठगे 24378 रुपये

विराट नगर के दिनेश कुमार ने बताया कि उनकी काबड़ी रोड पर रैग मशीन की कील बनाने की फैक्ट्री है। ठगों ने उनके बैंक खाते से 24 हजार 378 रुपये निकाल लिए। उन्होंने किसी को खाते संबंधी कोई जानकारी नहीं दी थी। न ही ओटीपी नंबर बताया था। 

फोन छीन भागे झपटमार

पानीपत: अनाज मंडी के पास झपटमार एक कामगार का फोन छीन फरार हो गए। राज नगर के विनोद ने बताया कि वह शिव चौक से पैदल विकास नगर की तरफ जा रहा था। तभी रास्ते में किसी जानकार की काल आ गई। वह पैदल चलते-चलते फोन सुनने लगा, तभी पीछे से आ रहे दो युवक उसका फोन छीनकर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.