Move to Jagran APP

कुंटिया के प्रधान का फैसला करेंगे 1425 मतदाता, 16 मार्च को होंगे चुनाव

एक मार्च को मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। दो मार्च को दावे और आपत्ति का रहेगा। तीन मार्च को मतदाता सूची जारी की जाएगी। इसी आधार पर चुनाव कराए जाएंगे। कुंटिया का वार्षिक चुनाव 25 फरवरी को सभा की आम बैठक में तय किया गया था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 09:03 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 09:03 AM (IST)
कुंटिया के प्रधान का फैसला करेंगे 1425 मतदाता, 16 मार्च को होंगे चुनाव
आपत्ति सुनने के बाद तीन मार्च को मतदाता सूची फाइनल की जाएगी।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) की चौधर का फैसला 1425 मतदाता करेंगे। चुनाव अधिकारी की देखरेख में 16 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर मतदाता सूची तैयार कर ली है। दावे और आपत्तियों के बाद तीन मार्च को मतदाता सूची पर मुहर लगाई जाएगी।इसके साथ चुनाव युद्धस्तर पर शुरू हो जाएगा। फिलहाल तीन गुटों में प्रत्याशी उतारने की तैयारी है। इस बार देखना है कि किस गुट के पाले में बाजी जाती है। 

loksabha election banner

कुंटिया का वार्षिक चुनाव 25 फरवरी को सभा की आम बैठक में तय किया गया था। महासचिव यशपाल सैनी ने चुनाव का प्रस्ताव रखा था। जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई थी। 

मतदाता सूची बड़ा विषय 

कुंटिया के चुनाव में मतदाता सूची सबसे बड़ा विषय है। यह अब तैयार कर ली गई है। प्राथमिक तौर पर 1425 मतदाताओं की सूची तैयार की है। चुनाव अधिकारी सतीश सेठी व सहायक चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि एक मार्च को मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। दो मार्च को दावे और आपत्ति का रहेगा। तीन मार्च को मतदाता सूची जारी की जाएगी। इसी आधार पर चुनाव कराए जाएंगे। 

नामांकन से पहले ही मैदान में उतरे

कुंटिया के चुनाव में तीन गुट मैदान में उतरते हैं। हालांकि मुकाबला दो में ही होता है। तीनों गुटों ने अपनी-अपनी धरती तलाशने के लिए कुवि में संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इसके साथ प्रधान व अन्य पदों के लिए चेहरे सामने आने लगे हैं। ये लोग खुद भी चाय की चुसकी के साथ लोगों का मन टटोल रहे हैं। इसके साथ उनके मुखिया भी अपने स्तर पर लोगों की राय जानने में लगे हुए हैं। 

यह रहेगा चुनाव शेड्यूल 

-चार मार्च को नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।

-पांच मार्च को नामांकन वापस लेने के साथ चुनाव चिह्न दिए जताएंगे। 

-16 मार्च को सुबह नौ से सायं पांच बजे तक मतदान होगा। इसके तुरंत बाद गिनती कर चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

---कुंटिया के चुनाव को लेकर 1425 मतदाताओं की सूची तैयार की है। दावे और आपत्ति लेने के बाद इसका मुहर लगाई जाएगी। चुनाव शांतिपूर्वक ढंग से कराया जाएगा। इसमें कोविड-19 की गाइडलाइनों का भी पालन किया जाएगा। 

-सतीश सेठी, चुनाव अधिकारी कुंटिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.