Move to Jagran APP

पड़ोसियों ने एससीएसटी एक्‍ट के तहत दी शिकायत, केस के डर से रेहड़ी वाले ने दे दी जान

अंबाला में पड़ोसियों ने एक व्‍यक्ति के खिलाफ एससीएसटी एक्‍ट के तहत शिकायत दे दी। युवक के डर से परेशान हो गया और जहरीला पदार्थ निगल जान दे दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 01:20 PM (IST)
पड़ोसियों ने एससीएसटी एक्‍ट के तहत दी शिकायत, केस के डर से रेहड़ी वाले ने दे दी जान
पड़ोसियों ने एससीएसटी एक्‍ट के तहत दी शिकायत, केस के डर से रेहड़ी वाले ने दे दी जान

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। न्यू शांति नगर निवासी फ्रूट रेहड़ी लगाने वाले 30 वर्षीय एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगल कर अपनी जीवनलाला खत्म कर ली। पुलिस ने पड़ोसी दो दंपति सहित पांच के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

परिजनों ने बताया कि अमन बिरला मंदिर पर फ्रूट की रेहड़ी लगाता है। मंगलवार को पड़ोसियों ने उसकी थर्ड गेट पुलिस चौकी में मारपीट और जातिसूचक शब्द कहने के आरोप लगाते हुए शिकायत दे दी। अमन एससी-एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज होने से डर गया। उसने बुधवार शाम को घर में ही जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजनों ने उसको सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। यहां से उसको पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। परिजनों ने उसको शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया। जहां उसकी उपचार के दौरान रात करीब 11 बजे मौत हो गई। थर्ड गेट चौकी पुलिस ने शव को शवगृह में रखवाया। 

पुलिस ने वीरवार सुबह परिजनों के बयान दर्ज किए। परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोसी गुरचरण, उसकी पत्नी शीला, भाई शमशेर और उनके किरायेदार दंपति अमन और उसके छोटे भाई अक्षय को तंग रखते थे। वे उनको मारपीट और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देते थे। उक्त लोगों ने उनके खिलाफ पुलिस में मंगलवार को शिकायत दे दी। अमन अपने खिलाफ शिकायत देने के बाद से परेशान रहने लगा। उसकी परेशानी के चलते उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया। 

चार साल पहले हुई थी शादी  

परिजनों ने बताया कि अमन की चार साल पहले संतोष के साथ शादी हुई थी। उनके पास एक साल का लड़का है। वे सब हंसी खुशी के साथ रह रहे थे, लेकिन पड़ोसियों को उनकी हंसी खुशी पसंद नहीं थी। जांच अधिकारी जगदीश ने बताया कि पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं। आरोपितों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.