Move to Jagran APP

मंथली, गाड़ी, नौकरी के लिए एलएंडटी के अफसरों का अपहरण, आठ बदमाश गिरफ्तार

बाल जाटान गांव के मुर्गी फार्म मालिक ने अपने जीजा और 34 हथियारबंद गुर्गों के साथ मिलकर रिफाइनरी में ठेके पर काम कर रही एलएंडटी के तीन अधिकारियों व एक कर्मचारी का रिफाइनरी गेट से अपहरण कर लिया। अधिकारियों को फार्म हाउस में बंधक बनाकर पैरे में डंडे फंसाकर डंडों से बेरहमी से पीटा। उनकी मांग थी कि रिफाइनरी में उनकी टैक्सी लगाई जाएं वहां पर उनके कर्मचारी काम पर लगाए जाएं और एक लाख रुपये मंथली दी जाए। बदमाशों के डर से एक अधिकारी नौकरी छोड़ घर चला गया

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 08:38 AM (IST)
मंथली, गाड़ी, नौकरी के लिए एलएंडटी के अफसरों का अपहरण, आठ बदमाश गिरफ्तार
मंथली, गाड़ी, नौकरी के लिए एलएंडटी के अफसरों का अपहरण, आठ बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : मंथली, गाड़ी और नौकरी लगवाने के लिए 34 बदमाशों ने लार्सन एंड टुर्बो (एलएंडटी) के तीन अधिकारियों और एक कर्मचारी का रिफाइनरी गेट से अपहरण कर लिया। यह वारदात बाल जाटान गांव के मुर्गी फार्म मालिक सतपाल राठी ने अपने जीजा और 34 हथियारबंद गुर्गों के साथ मिलकर की। रिफाइनरी में ठेके पर काम कर रही एलएंडटी कंपनी से इन्होंने रिफाइनरी में टैक्सी लगाने, उनके कर्मचारी रखने और एक लाख रुपये मंथली मांगी। सीआइए-थ्री ने सरगना बाल जाटान गांव के सतपाल राठी उर्फ सरपंच सहित आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। 27 बदमाशों की तलाश की जा रही है। सीआइए-थ्री ने सभी आठों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से सरगना सतपाल राठी और गुर्गे नवीन उर्फ बागी को दो दिन की रिमांड पर लिया गया। बाकी छह आरोपितों को जेल भेज दिया गया। बदमाशों के डर से एक अधिकारी नौकरी छोड़कर अपने घर कोलकाता चला गया। दूसरे अधिकारियों ने भी खौफ की वजह से पुलिस की बजाय आइओसीएल को शिकायत दी।

loksabha election banner

107 दिन में अपहरण की दो वारदातों को अंजाम दिया

डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाल में बताया कि एलएंडटी ने रिफाइनरी में कंस्ट्रक्शन का ठेका ले रखा है। पास लगते गांव बाल जाटान के सतपाल राठी ने एलएंडटी के एचआर मैनेजर वेदपाल को कॉल कर मंथली मांगी। वेदपाल ने मना कर दिया। इससे खफा सतपाल ने 19 मार्च को अपने हथियारबंद साथियों के साथ रिफाइनरी के नेफ्था के गेट नंबर-2 से एलएंडटी के आरसीएम (रीजनल कंस्ट्रकशन मैनेजर) रजत दत्ता का गाड़ियों से अपहरण कर लिया। मारपीट कर रजत को धमकी दी कि एक लाख रुपये मंथली दे, गाड़ी लगवा दे और उसके लड़कों को काम पर लगा ले। उसी दिन रजत डर की वजह से नौकरी छोड़कर अपने घर कोलकाता चला गया। लॉकडाउन की वजह से कंपनी का काम बंद हो गया। जून में कंपनी का काम चालू हुई तो सतपाल ने वेदपाल और दूसरे आरसीएम को धमकी देकर उक्त मांग दोहराई। उन्होंने मना कर दिया। आक्रोशित सतपाल ने 3 जून को सुबह 9:30 बजे नेफ्था से वेदपाल का गन प्वाइंट पर अपहरण कर लिया। कनपटी पर पिस्तौल लगाकर वेदपाल से उन्हीं के मोबाइल फोन से आरसीएम और एक अन्य कर्मचारी को पैंचिग प्लांट पर बुला लिया। वे दोनों जैसे ही मौके पर पहुंचे तो जीजा बबैल के उदय सिंह व अन्य 34 हथियारबंद बदमाशों के साथ गाड़ियों से अपहरण किया और सतपाल के मुर्गी फार्म पर ले गए। वहां पर तीनों को साढ़े छह घंटे तक पीटा जब तक वे एक लाख रुपये की मंथली, गाड़ी लगाने और लड़कों को काम देने के लिए राजी न हो गए। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया। 17 जुलाई को सतपाल राठी की 44 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से इनोवा गाड़ी लगा दी गई। इस पर चालक जीजा उदय सिंह को लगा दिया गया। डीएसपी वत्स ने कहा कि रिफाइनरी के आसपास गुंडागर्दी नहीं होने दी जाएगी। बदमाशों से सख्ती से निपटा जाएगा।

ऐसे पकड़े गए बदमाश

वारदात के बाद वेदपाल ने आइओसीएल अधिकारियों को शिकायत दी। वहां से शिकायत एसपी मनीषा चौधरी को भेजी गई। एसपी के आदेश पर डीएसपी क्राइम राजेश फौगाट की निगरानी में जांच सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर को सौंपी गई। 29 जुलाई को मतलौडा थाने में मामला दर्ज किया गया। शनिवार को सीआइए-थ्री प्रभारी अनिल छिल्लर, एएसआइ कृष्ण भनवाला, हवलदार डिपी बूरा, सिपाही सहदेव और प्रवेश की टीम ने सरगना बाल जाटान के सतपाल राठी, यहीं के सतपाल उर्फ बिदर, महीपाल नैन और करहंस के सतनारायण को बाल जाटान से, बबैल के उदय सिंह, धनसौली के नवीन उर्फ बागी, बिहोली के घनश्याम और बराना के अशोक को बबैल गांव से गिरफ्तार किया। सतपाल राठी की फार्रच्यूनर गाड़ी के डैश बोर्ड से तीन लाइसेंसी रिवाल्वर बरामद की। इनमें एक रिवाल्वर सतपाल राठी की, एक अशोक और एक रिवाल्वर बाल जाटान गांव के दीपक की है। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल महीपाल से इनोवा, उदय सिंह से इनोवा और घनश्याम से बाइक बरामद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.