Move to Jagran APP

Kaithal Coronavirus News Update: कैथल में पुलिस कर्मचारी सहित 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिले

Kaithal Coronavirus News Update कैथल में पुलिसकर्मी सहित सात लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 232 पहुंच चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:38 AM (IST)
Kaithal Coronavirus News Update: कैथल में पुलिस कर्मचारी सहित 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिले
Kaithal Coronavirus News Update: कैथल में पुलिस कर्मचारी सहित 7 कोरोना पॉजिटिव केस मिले

पानीपत/कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना संक्रमित केस लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को संख्या 232 तक पहुंच गई है। इस कारण स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ रही है। कोरोना महामारी को लेकर लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट में कुरुक्षेत्र पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एसपी कार्यालय कैथल का जो कर्मचारी सेक्टर 19 में रहता है उसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी, अब पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिली है। पूंडरी के मौजूदा विधायक की गली में एक दिन पहले एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, अब उनकी बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। राधा स्वामी कालोनी में 26 साल के युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अमरगढ़ गामड़ी निवासी एक महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है, वहीं सीवन गांव में दो सगे भाइयों की रिपोर्ट पॉजटिव आई है। जहां-जहां केस मिले हैं वहां संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। इनके संपर्क में आए लोगों को होम क्वारंटाइन कर सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है।  

loksabha election banner

सीवन क्षेत्र की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एसएमओ डा. बलविंद्र गर्ग ने बताया कि सीवन गांव में मंगलवार को भी दो सगे भाइयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले भी चार केस सामने आ चुके हैं। संक्रमित मिले दोनों भाई कुरुक्षेत्र में काम करते हैं। यहां आने पर उन्होंने कोरोना की जांच करवाई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को सिविल अस्पताल कैथल में आइसोलेट कर दिया है। परिवार के नौ सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जा रहे हैं। 

सिविल सर्जन डा. जयभगवान जाटान ने बताया कि जिले में अब तक संक्रमित केसों की संख्या 232 पहुंच गई है। जिले का रिकवरी रेट अच्छा है, जो हमारे लिए राहत की बात है। लोगों से अपील है कि महामारी को हलके में न लेते हुए सरकार की हिदायतों का पालन करें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। घर से तभी निकले जब कोई आवश्यक कार्य हो। तब भी मास्क लगाना न भूले। ऐसा करके ही हम इस महामारी को जड़ से खत्म कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.