Move to Jagran APP

शराब के ठेके में जिंदा जल गए दो लोग, एक बचा, बाहर से बंद था दरवाजा

कैथल के गांव बालू में शराब के ठेके में आग लगने की वजह से दो लोग जिंदा जल गए। तीसरा बच गया। वहीं आरोप है कि साज़िश के तहत आग लगाकर हत्या की गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 09:53 AM (IST)
शराब के ठेके में जिंदा जल गए दो लोग, एक बचा, बाहर से बंद था दरवाजा
शराब के ठेके में जिंदा जल गए दो लोग, एक बचा, बाहर से बंद था दरवाजा

पानीपत/कैथल, जेएनएन। कलायत खण्ड के गांव बालू में शराब के ठेके मैं आग लगने से दो लोग जिंदा जल गए। ठेका संचालक का आरोप है कि एक साजिश के तहत ये आग लगाकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। यह रात करीब ढाई बजे बजे की घटना है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त ठेके में तीन लोग मौजूद थे। तीसरा युवक बिंद्र ठीक है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जले हुए दोनों लोगों के शव कैथल के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाए गए हैं।

loksabha election banner

ठेके पर कार्यरत बिंद्र का कहना है कि गांव कुराड़ निवासी ओमप्रकाश और नेपाल का भगत सिंह पीछे बने कमरे में सो रहे थे। वह आगे ठेके में सो रहा था। पीछे कमरे में आग कैसे लगी उसे भी नहीं पता। आग लगने का उसे तब पता चला जब कमरे की तरफ से खुलने वाली खिड़की से धुंआ का गुबार छा गया। उसने ठेके के गेट को खोलने का प्रयास किया, लेकिन बाहर से कुंडा लगा हुआ मिला।

उसने 2:50 बजे ठेके के मालिक सतपाल के भाई सुरेंद्र को फोन करके आग लगने की सूचना दी। सुरेंद्र का कहना है कि जब वे ठेके पर पहुंचे तो उन्हें देखकर बाहर खड़े तीन युवक बाइक पर सवार होकर भागते दिखे। ठेके को खोल कर देखा तो अंदर के कमरे में बेड पर ओमप्रकाश और भगत सिंह के जले हुए शव पड़े थे। सुरेंद्र का आरोप है कि यह आग खुद नहीं लगी, बल्कि एक षड्यंत्र के तहत लगाई गई है।

 

आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई तो अमले ने पहुँच कर आग को बुझाया। बता दें कि चौशाला-बालू रोड पर गांव बालू में बने इस ठेके वाली जगह पर आगे दुकान है, जहाँ रखकर शराब बेची जाती है। इसके पीछे दो कमरे और एक रसोई है। ओमप्रकाश और भगत सिंह एक कमरे में एक ही बेड पर सो रहे थे, जिसकी खिड़की बाहर ठेके में खुलती है। 

हत्या की आशंका

मौका-ए-वारदात को देखकर किसी साज़िश की आशंका को बल मिलता है। ओमप्रकाश और भगत सिंह के शव बेड पर एक दूसरे के ऊपर पड़े मिले। इससे शक जताया जा रहा है कि दोनों की हत्या पहले ही की जा चुकी थी। बाद में आग लगाई गई, क्योंकि अगर पहले आग लगती तो वे लपटों से बचने का प्रयास तो करते। साथ ही फ्रंट में ठेके की दुकान पर सो रहे बिंद्र तक को इसकी भनक नहीं लगी। यह सवाल पुलिस की जांच की धुरी बनेंगे।

रात करीब तीन बजे ठेके में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे तो दो लोग जल चुके थे। दोनों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं। घटना से जुड़े हर पहलू की बारीकी से जांच होगी।

- बिलासा राम, थाना कलायत प्रभारी।

यह भी पढ़ें : पानीपत में चार और नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस आए सामने

यह भी पढ़ें : दो पैग से खुली भ्रष्‍टाचार की पोल, सामने आया फंड अप्रूवल के लिए अधिकारियों का खेल

यह भी पढ़ें : कुरुक्षेत्र में फूटा कोरोना बम, एक दिन में छह लोग पॉजिटिव

यह भी पढ़ें : Jind में बढ़ रहे Coronavirus केस, जैजैवंती युवक के बाद गांगोली की महिला भी पॉजिटिव

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.