Move to Jagran APP

Coronavirus Karnal Update : बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, गुरुग्राम से करनाल लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

परिवार के सदस्यों के साथ गुरुग्राम में युवक रहता था। 15 मई को परिवार के साथ गांव लौटा। परिवार के 10 सदस्यों को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 11:22 AM (IST)
Coronavirus Karnal Update : बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, गुरुग्राम से करनाल लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus Karnal Update : बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, गुरुग्राम से करनाल लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/करनाल, जेएनएन। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर के बाद अब देहात में भी कोरोना दस्तक देने लगा है। 15 मई को परिवार सहित गुरुग्राम से अपने गांव चौगांवा लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक ने मुलाना अस्पताल में ऑपरेशन की तारीख ली हुई थी, लेकिन उससे ऑपरेशन से पहले कराए गए टेस्ट में वह पॉजिटिव मिला है।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया और गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। आसपास के गांवों को बफर जोन में शामिल किया गया है। परिवार के सभी सदस्यों को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 18 तक हो गई है। एक की मौत हो चुकी है और 10 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 07 हो गई है। 

पूरे गांव के लोगों की होगी जांच

गांव की गली को पूरी तरह से दोनों ओर से सील कर दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति अनुसार निर्धारित समय तक गली से बाहर गली के अंदर नहीं आ सके। गली में अंदर घुसने वाले रास्तों पर दोनों तरफ ना के लगा दिए गए हैं। गली में रह रहे लोगों तक जरूरत का सामान पहुंचाने के लिए करियाना वाले निर्धारित किए जा रहे हैं पूरे गांव के लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। जिसके लिए डॉक्टरों की टीम घर-घर चेकअप के लिए जा रही है। पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करवाया जा रहा है। 

यह है जिले में कोरोना की स्थिति

जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 07 हो गई है। अगर अब तक जिले मेें कोरोना की स्थिति पर नजर दौड़ाई जाए तो कुल 18 कोरोना संक्रमित केस आ चुके हैं। जिसमें सबसे पहले संक्रमित की चंडीगढ़ पीजीआइ में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। 10 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 166 आशंकित सर्विलांस पर लिए गए हैं। 123 आशंकित कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। अब तक 3725 आशंकितों की जांच कराई जा चुकी है। 3632 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 75 सैंपल की रिपोर्ट रविवार को आएगी। कोरोना संक्रमितों पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी बनाए हुए है।  

यह भी पढ़ें : Live Panipat Coronavirus Update पानीपत में दो, करनाल में एक कोरोना पॉजिटिव केस

यह भी पढ़ें : कोरोना के छक्के छुड़ाए, 38 में 30 ठीक होकर घर लौटे, इनमें नौ महिलाएं

यह भी पढ़ें : Coronavirus को मात देकर घर लौटा केमिस्‍ट, जिंदगी से हारा, मौत

यह भी पढ़ें : दक्षिण हरियाणा को पानी देने वाली नहर टूटी, गांव में बाढ़ जैसे हालात से अफरातफरी

यह भी पढ़ें : चोरी और तस्‍करी के बाद खाकी बचा रही साख, शराब गोदाम पर लगाया सबक का लॉक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.