Move to Jagran APP

Valentine Day पर प्यार नहीं चढ़ सका परवान, प्रेमिका के घरवालों के सामने प्रेमी ने दी जान Panipat News

कुरुक्षेत्र में एक प्रेमी को प्रेमिका से मिलने से रोका तो युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। पिता ने युवती के स्वजनों पर आरोप लगाया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:29 PM (IST)
Valentine Day पर प्यार नहीं चढ़ सका परवान, प्रेमिका के घरवालों के सामने प्रेमी ने दी जान Panipat News
Valentine Day पर प्यार नहीं चढ़ सका परवान, प्रेमिका के घरवालों के सामने प्रेमी ने दी जान Panipat News

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। इस वैलेंटाइन डे कुरुक्षेत्र में एक दर्दनाक वाक्या हुआ। प्यार जब परवान नहीं चढ़ सका तो प्रेमी ने जान दे दी। प्रेमी वैलेंटाइन डे वाले दिन प्रेमिका से मिलने पहुंचा था, लेकिन युवती के स्वजनों ने उसे रोक दिया। इससे नाराज होकर प्रेमी ने जहरीला पदार्थ निगल लिया और उसकी मौत हो गई। 

loksabha election banner

थाना आदर्श केयूके के अंतर्गत एक गांव में करनाल के गांव हेमदा के युवक की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक का गांव की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक 14 फरवरी को युवती से मिलने आया था। 

आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप

जब युवती के स्वजनों ने युवक को उससे मिलने नहीं दिया तो युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। युवक के स्वजनों ने युवती व उसके स्वजनों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती, उसके मां-बाप व भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

पिता बाहर गया था  

मृतक शुभम के पिता राजेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने युवती के पिता को अपना मोबाइल नंबर दिया था कि अगर उसका बेटा शुभम उर्फ काकू उसकी बेटी से मिलने आए तो उसे सूचित कर देना। 13 फरवरी को वह किसी काम के लिए मुरादाबाद गया हुआ था। 14 फरवरी को जब घर वापस आया तो सायं चार बजे उसके छोटे भाई ने उसे सूचना दी कि शुभम ने जहर खा लिया है। उसके भाई देव ङ्क्षसह ने उसे बताया कि युवती के भाई ने कहा है कि शुभम ने उसके सामने जहर खाया था। 

अब लगे ये आरोप

उसके चाचा ईश्वर सिंह और चाचा के बेटे कुलदीप सिंह ने उसको बताया था कि शुभम की जहर खाने से मौत हुई है। राजेश ने आरोप लगाया है कि शुभम ने युवती, उसकी मां-बाप व भाई से तंग आकर ही जहरीला पदार्थ खाया है। पुलिस ने राजेश की शिकायत पर युवती, उसके मां-बाप, भाई और युवती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। 

दादी के गोत्र मिलने के कारण किया था शादी से इनकार 

जांच अधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि युवक व युवती के स्वजन दोनों की शादी करने को तैयार थे। मगर इस दादी का गोत्र मिलने के कारण युवती के परिजनों ने बाद में इनकार कर दिया था। इसी के चलते स्वजन युवक को युवती से मिलने नहीं दे रहे थे। 

विसरा जांच के लिए भेजा प्रयोगशाला 

जांच अधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस ने राजेश की शिकायत पर युवती, उसके माता-पिता, भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। पुलिस ने विसरा जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.