Move to Jagran APP

सरपंच सहित बीएलओ ने बनवाए फर्जी वोट, 68 पर केस, एक गिरफ्तार Panipat News

पानीपत में फर्जी वोट बनवाने का मामला सामने आया है। इसमें करीब 68 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। वहीं एक बीएलओ को गिरफ्तार भी किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 02:11 PM (IST)
सरपंच सहित बीएलओ ने बनवाए फर्जी वोट, 68 पर केस, एक गिरफ्तार Panipat News
सरपंच सहित बीएलओ ने बनवाए फर्जी वोट, 68 पर केस, एक गिरफ्तार Panipat News

पानीपत, जेएनएन। ढोडपुर के पंचायत चुनाव में फर्जी वोट बनाने के मामले में पुलिस ने 65 वोटरों के अतिरिक्त वर्तमान और पूर्व सरपंच सहित बीएलओ के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सरपंच प्रत्याशी संदीप कुमार ने सीएम विंडो में इसकी शिकायत दी थी। बीडीपीओ की जांच और शिकायत पर पुलिस पहले भी गांव के छह लोगों के खिलाफ फर्जी वोट बनाने का मुकदमा दर्ज कर जंच कर रही है। एक बीएलओ को गिरफ्तार भी कर चुकी है। वहीं जांच जारी है। 

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि 17 जनवरी, 2016 को हुए पंचायत चुनाव में गांव का संदीप सिंह सरपंच प्रत्याशी था। उसका आरोप था कि उसके प्रतिद्वंदी ने फर्जी वोट के सहारे जीत हासिल की है। गांव के 21 नाबालिग, 26 डबल और पांच बाहर रहने वालों सहित सात गलत राशनकार्ड सहित फर्जी दस्तावेज तैयार कर सभी के वोट बनवाए हैं। चुनाव में इसका उन्हें फायदा मिला है।

फर्जी वोटों के कारण उनकी हार हुई है। उसने सुबूतों सहित सीएम विंडो पर मामले की शिकायत दी। शिकायत पर जांच कराने के बाद बीडीपीओ ने छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। संदीप ने कहा कि अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर प्रार्थी ने 156(3) के तहत कोर्ट में इस्तगासा डाला, जिसकी सुनवाई 19 फरवरी को होनी है। पुलिस ने सुनवाई से पहले ही शेष बचे आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वोट बनवाने वालों में 28 महिलाएं

फर्जी वोट बनवाने वालों में चुनाव के समय नाबालिग युवती सहित 28 महिलाएं हैं। संदीप के अनुसार ऐसी महिलाएं भी वोटर लिस्ट में हैं जो शादी होने के बाद गांव से चली गई। कई ऐसे लोग हैं जो परिवार सहित गांव से बाहर समालखा, कुरुक्षेत्र, दिल्ली आदि जगहों पर रहते हैं। जहां उनके वोट भी बने हैं। आरोपितों के खिलाफ सारे दस्तावेज जुटाकर उसने सुबूत पेश कर दी है।

यह भी पढ़ें: जिंदगी दांव पर लगा दो भाईयों ने बचाया 24 लाख रुपयों से भरा एटीएम, पुलिस का सेल्यूट

यह भी पढ़ें: करनाल पहुंचे अभिनेता धर्मेंद्र, बोले- एक्टर न बनता तो आर्मी में जरूर होता

यह भी पढ़ें: एक तरफ उठी बहन की डोली, दूसरी तरफ इकलौते भाई की अर्थी

यह भी पढ़ें: शादी में जा रहे बरातियों के साथ हादसा, दूल्‍हे के दो दोस्‍तों की मौत, दोनों राष्‍ट्रीय खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: तांत्रिक क्रिया करने वाले तीन पड़ोसियों की हैवानियत, नौवीं की छात्रा से दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.